icon

NZ vs SA: वनडे वर्ल्ड कप और अब टेस्ट क्रिकेट, छा गया चेन्नई सुपर किंग्स का युवा खिलाड़ी, जड़ा करियर का पहला दोहरा शतक

NZ vs SA: रचिन रवींद्र ने टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक ठोक दिया है. इस बल्लेबाज ने 240 रन बनाए. पहले शतक और अब दोहरा शतक ठोक रचिन ने टेस्ट क्रिकेट की धांसू शुरुआत की है.


चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Mon, 05 Feb 09:02 AM

NZ vs SA, Rachin Ravindra Double Century: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम के युवा बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आगामी सीजन के लिए चुन गए रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने बवाल प्रदर्शन कर दिया है. इस बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है. 340 गेंद पर 21 चौके और 1 छक्के की मदद से इस बल्लेबाज ने 200 रन पूरे किए. ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद रचिन ने केन विलियमसन (Kane Williamson) के साथ मिलकर पहले अपना शतक पूरा किया और फिर दोहरा शतक ठोका. रचिन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर हासिल किया और 240 रन पर आउट हुए. इस बल्लेबाज ने 366 गेंद पर 240 रन बनाए. इसमें उन्होंने 26 चौके और 3 छक्के लगाए. बता दें कि केन विलियमसन के शतक और रचिन के दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 511 रन बना लिए हैं.

 

 

 

ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं रचिन


बता दें कि रचिन रवींद्र अब टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से दोहरा शतक ठोकने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. 24 साल के इस बल्लेबाज ने केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि फिलहाल मैथ्यू सिंक्लेयर ही न्यूजीलैंड के लिए दोहरा शतक ठोकने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं.

 

सिंक्लेयर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 1999 में बेसिन रिजर्व में ये कमाल किया था. इस बल्लेबाज ने उस दौरान 447 गेंदों पर कुल 214 रन ठोके थे. बता दें कि रचिन रवींद्र का दोहरा शतक किसी भी न्यूजीलैंड बैटर के जरिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2023-25 साइकिल में पहला दोहरा शतक है. इसके अलावा ये किसी भी खिलाड़ी के जरिए इस WTC साइकिल में सबसे बड़ा स्कोर है. रचिन ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोकने वाले और 209 रन की पारी खेलने वाले यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ दिया है.

 

चेन्नई ने बनाया था करोड़पति


बता दें कि रचिन ने इस दोहरे शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपनी धांसू एंट्री का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी को सबसे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में देखा गया था. जहां रचिन ने अपने पहले वर्ल्ड कप में ही कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए थे. रचिन ने टूर्नामेंट में कुल 578 रन ठोके थे और उन्होंने पहले वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर औरर बाबर आजम को पीछे छोड़ा था. रवींद्र काफी ज्यादा अभ्यास करते हैं और वो भारतीय मूल के भी हैं. वहीं पिछले साल हुई नीलामी में रचिन को चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.8 करोड़ रुपए में खरीदा था. ऐसे में इस खिलाड़ी से अब आईपीएल के आगामी सीजन में भी धांसू प्रदर्शन की उम्मीद है.

 

ये भी पढ़ें :- 

ILT2O : श्रीलंकाई बैटर और CSK के दिग्गज बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस वाली टीम को जिताया, 30 रन से हारी डेजर्ट वाइपर्स

IND vs ENG : '600 भी चेज कर देंगे', 399 रनों के लक्ष्य पर जेम्स एंडरसन ने कोच ब्रैंडन मैक्कुलम का बताया प्लान

IND vs ENG : शुभमन गिल ने 11 महीने बाद विशाखापत्तनम में पिता के सामने जड़ा स्पेशल शतक, कहा - उनके मैदान में होने से...

लोकप्रिय पोस्ट