icon

NZ vs SA: केन विलियमसन ने 31वें टेस्ट शतक से रचा इतिहास, दोनों पारियों में पहली बार लगाई सेंचुरी, 10 पारियों में छठा सैकड़ा ठोक साउथ अफ्रीका को हार की ओर धकेला

Kane Williamson: केन विलियमसन टेस्ट क्रिकेट पर राज कर रहे हैं. इस बल्लेबाज ने पहली बार टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोक दिया है. विलियमसन ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के 5वें बल्लेबाज हैं.

दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बैटर केन विलियमसन
authorNeeraj Singh
Tue, 06 Feb 11:24 AM

Kane Williamson: न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) टेस्ट क्रिकेट पर राज कर रहे हैं. 33 साल के इस बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका (NZ vs SA) के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोक दिया है. वहीं इस खिलाड़ी ने पिछली 10 पारियों में 6 शतक ठोके हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस बल्लेबाज ने पहली पारी में 118 रन बनाए थे.वहीं दूसरी पारी में ये बल्लेबाज 109 रन बनाकर आउट हुआ.

 

दोनों पारियों में पहली बार ठोका शतक

 

केन विलियमसन ने दोनों पारियों में शतक ठोक नया रिकॉर्ड बना दिया है. वो ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के 5वें बल्लेबाज बन गए हैं. ग्लेन टर्नर न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने टीम के लिए दोनों पारियों में पहली बार शतक ठोका था. इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में मार्च 1974 में पहली पारी में 101 और दूसरी पारी में नाबाद 110 रन बनाए थे. इसके बाद गॉफ हावर्थ, एंड्र्यू जोन्स, पीटर फुलटन का नाम शामिल है.

 

बता दें कि विलियमसन ने टेस्ट करियर में अपना 31वां शतक पूरा कर लिया है. इस बल्लेबाज के नाम वनडे में 13 शतक हैं. ऐसे में विलियमसन ने अब स्टीव स्मिथ की बराबरी कर ली है जिनके नाम कुल 44 इंटरनेशनल शतक हैं.

 

टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

 

 

ग्लेन टर्नर101110ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ
गॉफ हावर्थ122102 इंग्लैंड के खिलाफ
एंड्र्यू जोन्स122100श्रीलंका के खिलाफ
पीटर फुलटन126110इंग्लैंड के खिलाफ
केन विलियमन118109साउथ अफ्रीका के खिलाफ

 

 

मैच की बात करें तो केन विलियमसन के शतक और रचिन रवींद्र के दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 511 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी में सिर्फ नील ब्रैंड ही चले और इस गेंदबाज ने अकेले 6 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के बड़े स्कोर के जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 162 रन पर ढेर हो गई. कीवी गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया. इसमें मैट हेनरी ने 3 विकेट, काइल जैमीसन ने 2 विकेट, मिचेल सैंटनर ने 3 विकेट और रचिन रवींद्र ने 2 विकेट लिए. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 528 रन की लीड हासिल कर ली है और टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं. रचिन रवींद्र 12 रन बनाकर आउट हो चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

AUS vs NZ: इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे पैट कमिंस, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, सीनियर्स की हुई वापसी

U-19 World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका की जंग, जानें कब- कहां और किस चैनल पर देख सकेंगे लाइव मैच

 

लोकप्रिय पोस्ट