icon

NZ vs SA: केन विलियमसन ने विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोका 30वां टेस्ट शतक

Kane Williamson 30th Test Century: न्यूजीलैंड के स्टार बैटर केन विलियमसन ने टेस्ट करियर में 30वां शतक पूरा कर लिया है. उन्होंने ड्रॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है.

केन विलियमसन का शतक
authorNeeraj Singh
Sun, 04 Feb 11:50 AM

Kane Williamson 30th Test Century: वर्ल्ड नंबर 1 टेस्ट बैटर केन विलियमसन (Kane Williamson) ने साल 2024 टेस्ट सीजन की शुरुआत धांसू अंदाज में की है. विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक ठोक दिया है. 33 साल के इस बल्लेबाज ने 241 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. विलियमसन का शतक पहले ही दिन आया. इस शतक के साथ केन ने ऑस्ट्रेलिया के लेजेंड्री बैटर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही केन ने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक ठोक दिए हैं. विराट कोहली के फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक हैं.

 

घर पर 17वां शतक


विलियमसन ने होम ग्राउंड पर 17वां टेस्ट शतक बनाया है और टेस्ट क्रिकेट में चोट के बाद धमाकेदार वापसी की है.  विलियमसन के नाम न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट शतक और सबसे ज्यादा दोहरे शतक का रिकॉर्ड है.  दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ विलियमसन ने करियर का 5वां दोहरा शतक लगाया था. ऐसे में वो न्यूजीलैंड के पहले ऐसे बल्लेबाज बने थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 5 दोहरे शतक लगाए हैं.

 

 

 

चौथे नंबर पर केन


विलियमसन का टेस्ट करियर बेहद शानदार रहा है. इस बल्लेबाज ने अब तक कुल 96 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 30 शतक पूरे कर लिए हैं. विलियमसन की औसत 55.22 की है और वो औसत के मामले में उन 18 बैटर्स की सूची में चौथे नंबर पर हैं जिन्होंने 29 या उससे ज्यादा शतक लगाए हैं. विलियमसन से आगे जैक कालिस, कुमार संगकारा और स्टीव स्मिथ हैं.

 

विलियमसन ने इसी के साथ टेस्ट में 30 शतकों के साथ वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड के जो रूट की बराबरी कर ली है. फिलहाल ये खिलाड़ी एक्टिव खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ से टेस्ट में सिर्फ दो शतक पीछे है. विलियमसन ने इस फॉर्मेट में 8350 से ज्यादा रन बना दिए हैं जिसमें उनके नाम 33 अर्धशतक हैं. विलियमसन ने पिछले साल 4 टेस्ट शतक ठोके थे. पिछले साल इस बल्लेबाज ने 7 टेस्ट में 57.91 की औसत के साथ कुल 695 रन बनाए थे.

 

ये भी पढ़ें:

ILT20: आजम खान ने छक्के- चौकों की बरसात कर डेजर्ट वाइपर्स को दिलाई 6 विकेट से जीत, अकेले लड़े हेटमायर फिर भी हार गई जायंट्स

ILT20: 16 गेंदों में रसेल का तूफान तो अंग्रेज गेंदबाज ने पलटा मैच, वॉर्नर की दुबई कैपिटल्स को नाइट राइडर्स ने 29 रन से हराया

विराट कोहली के दूसरी बार पिता बनने को लेकर दी खबर, फिर कुछ ही घंटो बाद...
 

लोकप्रिय पोस्ट