icon

NZ vs PNG: ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए खेला आखिरी टी20 मैच तो भावुक हुए केन विलियमसन, कहा- काफी दुख हो रहा है कि...

Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट ने साफ कह दिया है कि ये उनका आखिरी टी20 मैच था. ऐसे में कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनके जाने से मैं दुखी हूं. मैंने ऐसा मेहनती और फिट गेंदबाज नहीं देखा है.

राष्ट्रगान के दौरान केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट
authorNeeraj Singh
Tue, 18 Jun 06:34 AM

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टीम के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के जाने से बेहद भावुक नजर आए. बोल्ट ने ब्लैककैप्स के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला. वेस्टइंडीज और अमेरिका के खिलाफ हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. ऐसे में ग्रुप सी के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को मात दी और 7 विकेट से जीत हासिल की. न्यूजीलैंड की टीम ने कमाल की गेंदबाजी के दम पर विरोधी टीम को 78 रन पर ही ढेर कर दिया.

 

ऐसे में ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज गेंदबाज के लिए टीम को छोड़कर जाना पूरी टीम और साथी खिलाड़ियों के लिए बेहद भावुक कर देने वाला लम्हा है. हालांकि टूर्नामेंट में टीम का भी सफर खत्म हो चुका है. ब्रायन लारा स्टेडियम में मैच खेलने के बाद बोल्ट ने कहा कि फिलहाल वो व्हाइट बॉल क्रिकेट से रिटायरमेंट का नहीं सोच रहे हैं.

 

 

 

बोल्ट के जाने से उदास हैं केन


बोल्ट को लेकर मैच के बाद केन विलियमसन ने कहा कि मुझे काफी दुख हो रहा है कि वो जा रहा है. उसके साथ मैंने लंबे समय तक खेला है. वो एक ऐसा खिलाड़ी है जो समय के साथ चीजों को और बेहतर करता जाता है. वो काफी मेहनती है और खुद को फिट रखता है. उसे पता है कि उसे क्या करना है. उसने हर फॉर्मेट में कमाल किया है. वो छाती ताने प्रदर्शन करता है. उसने जो किया है उसका काफी ज्यादा योगदान है. उसके जाने से नए खिलाड़ियों के लिए जगह जरूर बनी है.

 

बता दें कि ट्रेंट बोल्ट ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. इस गेंदबाज ने 14 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं उनके पार्टनर टिम साउदी ने भी दो विकेट लिए. ऐसे में आखिरी बार था जब दोनों टी20 में एक साथ खेले. हालांकि सबसे कमाल की गेंदबाजी लॉकी फर्ग्यूसन ने की. लॉकी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया और 4 ओवरों के स्पेल में तीन विकेट लेकर एक भी रन नहीं दिए.

 

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये टूर्नामेंट ज्यादा खास नहीं रहा. टीम ने सिर्फ दो मैच जीते. वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाफ हार ने टीम का सुपर 8 में पहुंचने का सपना तोड़ दिया. केन विलियमसन ने कहा कि न्यूजीलैंड के लिए ये दौर खत्म नहीं हुआ है बल्कि टीम के अहम खिलाड़ी इस फॉर्मेट को आगे लेकर जाएंगे.

 

ये भी पढ़ें

Euro 2024 में एक दिन में दो उलटफेर, 48वें नंबर के स्लोवाकिया ने नंबर 3 बेल्जियम को पीटा, रोमानिया ने यूक्रेन को हराकर 24 साल में जीता पहला मैच
T20 World Cup: रोहित शर्मा ने वेस्ट इंडीज पहुंचते ही पूछा- पिच कैसा है? कोहली-जडेजा ने रनों का सूखा मिटाने को प्रैक्टिस में जान झोंकी
World Record: 4-4-0-3, लॉकी फर्ग्यूसन ने T20 World Cup में बरपाया कहर, 24 डॉट बॉल फेंककर बने कंजूस नंबर 1

लोकप्रिय पोस्ट