icon

NZ vs PAK: पाकिस्तान 20 रन पर 3 विकेट गिराकर भी हारा, रिजवान की लड़ाई गई बेकार, न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका

New Zealand vs Pakistan: न्‍यूजीलैंड ने चौथे टी20 मैच में पाकिस्‍तान को 7 विकेट से हराकर जीत का चौका लगा दिया है. कीवी टीम ने सीरीज में 4-0 से लीड ले ली है.

न्‍यूजीलैंड  ने पाकिस्‍तान को सात विकेट से हराया
authorकिरण सिंह
Fri, 19 Jan 03:19 PM

New Zealand vs Pakistan: पाकिस्‍तान का न्‍यूजीलैंड में तमाशा बन गया है. चौथे टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड के तीन विकेट 20 रन पर गिराकर भी वो हार गया. कीवी टीम ने जीत का चौका लगाते हुए 5 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया. डैरेल मिचेल (Daryl Mitchell) और ग्‍लेन फिलिप्‍स (Glenn Phillips) ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों का क्राइस्‍टचर्च के मैदान पर तमाशा बना दिया. दोनों ने मिलकर मैच का पासा पलटते हुए कीवी टीम को 11 गेंद पहले ही जीत दिला दी. 

 

इस मैच से पहले ही कीवी टीम को डेवॉन कॉनवे के रूप में बड़ा झटका लग गया था. कॉनवे कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस मैच से बाहर हो गए थे.  चौथे मुकाबले में पाकिस्‍तानी टीम पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी. मोहम्‍मद रिजवान ने अकेले दम पर स्‍कोर को 5 विकेट पर 158 रन तक पहुंचा दिया. रिजवान ने 63 गेंदों में नॉटआउट 90 रन ठोके. सलामी बल्‍लेबाज सईम अयूब एक, बाबर आजम 19, फखर जमां 9, फरहान 1 और इफ्तिखार अहमद महज 10 रन ही बना पाए. 

 

शाहीन ने दे दिए थे तीन झटके

159 रन के टारगेट के जवाब में न्‍यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही. पाकिस्‍तान के नए कप्‍तान शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने मेजबान टीम को 2.4 ओवर में 20 रन पर ही तीन झटके दे दिए थे. फिन एलन 8, टिम सीफर्ट शून्‍य और विल यंग 4 रन ही बना पाए. मुकाबला पाकिस्‍तान के खाते में जाता दिख रहा था, मगर इसके बाद मिचेल और फिलिप्‍स का पाकिस्‍तानी गेंदबाजों पर कहर बरपा. दोनों के बीच 93 गेंदों पर 139 रन की अटूट साझेदारी हुई. इस साझेदारी को तोड़ना तो दूर इनकी रफ्तार को भी कोई गेंदबाज नहीं रोक पाया. जिसका नतीजा ये रहा कि 20 रन पर 3 विकेट लेकर भी पाकिस्‍तान ने मैच गंवा दिया. 

 

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup: कमाल है IND vs PAK मैच का वेन्यू, ऑस्ट्रेलिया में तैयार पिच, F1 सामान से बना स्टेडियम, वानखेडे से ज्यादा कैपेसिटी

एक-दूसरे से 7500KM दूर RCB के दो बल्‍लेबाज, फिर भी दिखाया एक जैसा 'हाहाकारी शो', गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा ठोके तूफानी शतक
T20 World Cup से पहले वेस्ट इंडीज क्रिकेट में हड़कंप, एक साथ 4 खिलाड़ियों ने लिया संन्यास

लोकप्रिय पोस्ट