icon

NZ vs PAK: न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी और कोच कोविड पॉजिटिव, पाकिस्‍तान के खिलाफ T20I मैच से पहले टीम में खलबली

NZ vs PAK: पाकिस्‍तान के खिलाफ चौथे टी20 मैच से पहले न्‍यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद Devon Conway मुकाबले से बाहर हो गए हैं. बॉलिंग कोच भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं

 डेवॉन कॉनवे को कोरोना हो गया है
authorकिरण सिंह
Fri, 19 Jan 10:44 AM

पाकिस्‍तान के खिलाफ चौथे टी20 मैच से पहले न्‍यूजीलैंड की टीम में खलबली मच गई है. मुकाबले से पहले खिलाड़ी और बॉलिंग कोच कोरोना की चपेट में आ गए हैं.  डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) और बॉलिंग कोच आंद्रे एडम कोविड (Covid) पॉजिटिव पाए गए हैं और दोनों ही चौथे मुकाबले का हिस्‍सा नहीं होंगे. बीते दिन टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद से ही दोनों टीम होटल में आइसोलेट हैं. न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के इसकी पुष्टि कर दी है. कॉनवे चौथे टी20 से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह कैंटरबरी के बल्‍लेबाज चाड बोवेस को टीम में शामिल किया गया है.

 

वहीं एडम की जगह कैंटरबरी मैंस डवलपमेंट कोच ब्रैंडन डॉन्‍कर्स मदद के लिए टीम से जुड़ेंगे. न्‍यूजीलैंड टीम में कोरोना का ये तीसरा मामला है. इससे पहले मिचेल सैंटनर भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, जिस वजह से वो पाकिस्‍तान के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नहीं खेल पाए. वो अकेले घर लौट गए थे. उन्‍होंने दूसरे मुकाबले में वापसी की थी. 

 

 

न्‍यूजीलैंड सीरीज में आगे

न्‍यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में 3-0 से एकतरफा बढ़त लिए हुए है. पाकिस्‍तान की टीम पहले ही सीरीज गंवा चुकी है. अब उसका टारगेट अपना सम्‍मान बचाने का है. पहला टी20 न्‍यूजीलैंड ने 46 रन से जीता था. जबकि दूसरे मुकाबले में 21 रन और 45 रन से जीत हासिल की. शुरुआती तीन मैचों में दो बार कीवी टीम ने पाकिस्‍तान को 200 से अधिक का टारगेट दिया, मगर शाहीन अफरीदी की टीम एक बार भी टारगेट के करीब पहुंचना तो दूर 200 रन के पार भी नहीं पहुंच पाई. 

 

200 रन तक नहीं पहुंच पाई पाकिस्‍तानी टीम

पहले टी20 में पाकिस्‍तान को 227 रन का टारगेट मिला था, जिसमें जवाब में अफरीदी की टीम 18 ओवर में 180 रन पर ऑलआउट हो गई. दूसरे टी20 में 195 रन के जवाब में 19.3 ओवर में 173 रन पर पाकिस्‍तानी टीम सिमट गई. तीसरे मुकाबले में पाकिस्‍तान ने 225 रन के जवाब में पूरे 20 ओवर खेले, मगर वो 7 विकेट पर 179 रन ही बना पाई. 
 

ये भी पढ़ें-

AUS vs WI:ऑस्‍ट्रेलिया ने विंडीज को अपने घर में 10 विकेट से पीटा, मगर जीत में शामिल नहीं हुए 9370 लोग, जानें पूरा मामला

SL vs ZIM: वानिंदु हसरंगा का कहर, जिम्‍बाब्‍वे को 82 रन पर समेटा, तीसरे टी20 में दिलाई श्रीलंका को 9 विकेट से जीत

Under-19 World Cup : साउथ अफ्रीका में अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज, खिताबी जीत का 'सिक्स' लगाने उतरेगी जूनियर टीम इंडिया

लोकप्रिय पोस्ट