icon

NZ vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड की आग बरसाती गेंदों से हिला न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर, मात्र 63 रन पर ढेर आधी टीम, जीत के लिए चाहिए 331 रन

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (Newzealand vs England) के बीच चल रहे टेस्ट मैच का तीसरा दिन इंग्लैंड के नाम रहा.

nz vs eng: स्टुअर्ट ब्रॉड की आग बरसाती गेंदों से हिला न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर, मात्र 63 रन पर ढेर आधी टीम, जीत के लिए चाहिए 331 रन
SportsTak - Sat, 18 Feb 07:11 PM

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (Newzealand vs England) के बीच चल रहे टेस्ट मैच का तीसरा दिन इंग्लैंड के नाम रहा. इंग्लैंड जीत से अब बस 5 विकेट दूर है. इंग्लैंड की तरफ से जिस एक गेंदबाज ने पूरा मैच एकतरफा बना दिया वो स्टुअर्ट ब्रॉड थे. ब्रॉड ने तीसरे दिन कीवी टीम के टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया.  स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट लिए जिसका नतीजा ये रहा कि न्यूजीलैंड की आधी टीम 63 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गई. ऐसे में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 331 रन और बनाने हैं जबकि इंग्लैंड को जीत के लिए 5 विकेट और चाहिए.

 

न्यूजीलैंड को मिला 394 रन का लक्ष्य


इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत 2 विकेट के नुकसान के साथ 79 रन से की. इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड का विकेट सबसे पहले गिरा. वो 17 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए. जो रूट और ओली पॉप के बीच 62 रन की साझेदारी हुई. पोप को नील वैनगनर ने आउट किया. हालांकि बल्लेबाज अपने अर्धशतक से सिर्फ 1 रन से चूक गया. लेकिन रूट और हैरी ब्रूक ने अपना अर्धशतक पूरा किया.  ब्रूक ने 41 गेंद पर 54 रन बनाए. उन्हें ब्लेयर टिकनेर ने आउ किया. रूट भी इसके बाद चलते बने और इसी के साथ इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा.  इस बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने 109 छक्के लगाए और अपने ही कोच ब्रेंडन  मैकुलम को पीछे छोड़ दिया.

 

स्टोक्स और फोक्स के बीच इसके बाद 54 रन की साझेदारी हुई. लेकिन ब्रेसवेल ने स्टोक्स को 31 के स्कोर पर चलता किया. इसके बाद रॉबिनसन ने भी अपने बल्ले से कुछ बेहतरीन शॉट्स दिखाए. इस बल्लेबाज ने 48 गेंद पर 39 रन ठोके और टीम के स्कोर को 374 रन तक पहुंचा दिया.

 

न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर हुआ ढेर


न्यूजीलैंड की टीम को इसके बाद 394 रन का लक्ष्य मिला.  लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने कीवी टीम का शुरुआती सेशन में ही काम तमाम कर दिया. ब्रॉड ने सबसे पहले डेवोन कॉनवे को 14 पर चलता किया और इसके बाद इस गेंदबाज ने केन विलियमसन को भी अगले ओवर में आउट कर न्यूजीलैंड को 14 के कुल स्कोर पर ही 2 विकेट का झटका दिया.

तीसरा दिन स्टुअर्ट ब्रॉड के ही नाम रहा क्योंकि ब्रॉड ने इसके बाद टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल को पवेलियन भेज अपने खाते में 4 विकेट डाल दिए. फिलहाल क्रीज पर डेरेल मिचेल और माइकल ब्रेसवेल की जोड़ी टिकी हुई है. न्यूजीलैंड की टीम का ये हाल हो गया था कि पूरी टीम 28 के कुल स्कोर पर ही 5 विकेट गंवा चुकी थी.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS: कंगारुओं के सामने फिर दीवार बने अक्षर पटेल, लायन के कमाल से 262 पर ढेर भारत, ऑस्ट्रेलिया 62 रन से आगे

IND vs AUS: अकेले आधी टीम इंडिया पर भारी पड़े नाथन लायन, पंजा लेकर ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज


 


 

 

लोकप्रिय पोस्ट