icon

NZ vs AUS: 6 दिन पहले संन्‍यास लेने वाले खिलाड़ी की नहीं हो पाई वापसी, चोटिल गेंदबाज की जगह दिग्‍गज के बेटे को मिला डेब्‍यू का मौका

NZ vs AUS: नील वैगनर ने बीते दिनों संन्‍यास ले लिया था, मगर विल ओ रोर्के के चोटिल होने के बाद कप्‍तान टिम साउदी ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर वैगनर संन्‍यास से वापसी कर सकते हैं.

केन विलियमसन, नील वैगनर और मैट हेनरी पहले टेस्‍ट में नेशनल एंथम के दौरान (बाएं से दाएं)
authorकिरण सिंह
Mon, 04 Mar 08:03 AM

NZ vs AUS: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर (neil wagner) की रिटायरमेंट से वापसी नहीं हो पाई और उन्‍हें स्‍क्‍वॉड से रिलीज कर दिया गया है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए चोटिल विल ओ रोर्के  की जगह पूर्व खिलाड़ी के 26 साल के बेटे बेन सियर्स को मौका मिला है. न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 मार्च में क्राइस्‍टचर्च में दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. विल ओ रोर्के हैमस्ट्रिंग स्‍टेन के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह बेन सियर्स को मौका मिला है.

 

सियर्स क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में डेब्‍यू की तैयारी कर रहे हैं. रोर्के के पहले टेस्‍ट में चोटिल होने के बाद माना जा रहा था कि नील वैगनर संन्‍यास से वापसी कर सकते हैं. जिन्‍होंने 6 दिन पहले ही संन्‍यास लिया था. कीवी कप्‍तान टिम साउदी ने भी कह दिया था कि अगर रोर्के के साथ कुछ सही नहीं रहता है तो वैगनर को संन्‍यास से वापस आना पड़ सकता है, मगर रोर्के के बाहर होने के बावजूद वैगनर की वापसी नहीं हो पाई. 

 

19 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 58 विकेट

वेलिंगटन के बेन सियर्स गुरुवार को कीवी टीम से जुड़े. सियर्स के नाम 19 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 27 की औसत से 58 विकेट है. उनके पिता माइकल जॉन सियर्स भी अपने जमाने के स्‍टार तेज गेंदबाज रह चुके हैं. माइकल सियर्स वेलिंगटन के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे.

 

विल ओ रोर्के की चोट से मैनेजमेंट निराश

न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टीड का कहना हैं कि सियर्स टेस्‍ट क्रिकेट के लिए तैयार थे. उन्‍होंने कहा कि वो शानदार युवा गेंदबाज हैं. न्‍यूजीलैंड के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया और मैनेजमेंट को भरोसा था कि वो टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखने के लिए तैयार हैं. विल ओ रोर्के के बाहर होने से निराश हैं. कोच ने बताया टीम मंगलवार को क्राइस्‍टचर्च में फिर इकट्ठा होगी और उससे पहले नील वैगनर को स्‍क्‍वॉड से रिलीज कर दिया गया है. 

 

ये भी पढ़ें:

'वर्ल्ड क्रिकेट हमें बर्बाद करना चाहता है', 2 बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी टीम के सीईओ का बड़ा आरोप

IPL 2024: एमएस धोनी की CSK को झटका, स्‍टार बल्‍लेबाज सर्जरी के चलते करीब 8 हफ्ते के लिए हुआ बाहर

WPL 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के कमाल से दिल्ली ने गुजरात जायंट्स को 25 रन से पीटा, मूनी की टीम ने लगातार चौथा मैच गंवाया

लोकप्रिय पोस्ट