icon

IPL 2024 ऑक्‍शन में जिसे किसी ने नहीं खरीदा, उसने 7 विकेट लेकर बरपाया कहर, आईपीएल के दो सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने शिकार

Matt Henry, NZ vs AUS: मैट हेनरी ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में 67 रन पर सात विकेट लिए. उन्‍होंने पिछले मैच की दोनों पारियों को मिलाकर भी 8 विकेट लिए थे

मिचेल स्‍टार्क के विकेट का जश्‍न मनाते मैट हेनरी
authorकिरण सिंह
Sat, 09 Mar 09:38 AM

Matt Henry, NZ vs AUS: न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच क्राइस्‍टचर्च में दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दूसरे दिन आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन में नजरअंदाज किए गए गेंदबाज मैट हेनरी ने कहर बरपा दिया. उन्‍होंने 67 रन पर सात विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी को 256 रन पर समेट दिया. हेनरी ने इस दौरान आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे दो प्‍लेयर्स को भी अपना शिकार बनाया.


न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में 162 रन बनाए थे, जिसके बाद कीवी टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 256 रन पर रोक दिया. हेनरी ने 23 ओवर में 67 रन दिए. उनकी इकॉनोमी 2.91 की रही. पिछले मैच में भी हेनरी ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 8 विकेट लिए थे. पिछले टेस्‍ट की पहली पारी में उन्‍होंने 5 विकेट लिए थे.

 

आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीददार

हेनरी ने दूसरे टेस्‍ट में कमाल कर लिया. हेनरी को आईपीएल ऑक्‍शन में कोई खरीददार नहीं मिला था. उनकी बेस प्राइस 75 लाख रुपये थी, मगर किसी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्‍पी नहीं दिखाई. अब क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में हेनरी ने अपने 7 विकेट में उन प्‍लेयर्स का भी शिकार किया, जिनके लिए आईपीएल ऑक्‍शन में सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी तिजोरी खोल दी. 

 

कमिंस और स्‍टार्क का भी किया शिकार

हेनरी ने उस्‍मान ख्‍वाजा, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, नाथन लायन, मिचेल मार्श, मिचेल स्‍टार्क और कप्तान पैट कमिंस को आउट किया. हेड को सनराइजर्स हैदराबाद में 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा था. जबकि पैट कमिंस  को हैदराबाद ने 20.50 करोड़ और मिचेल स्‍टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. स्‍टार्क आईपीएल इतिहास के सबके महंगे खिलाड़ी हैं. कमिंस और स्‍टार्क आईपीएल इतिहास में 20 करोड़ से ज्‍यादा कीमत पाने वाले खिलाड़ी हैं. हेनरी ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से ऑस्‍ट्रेलिया की धज्जियां उड़ा दी. 

लोकप्रिय पोस्ट