icon

BAN vs SL: श्रीलंका ने 'नए मलिंगा' की हैट्रिक और 5 विकेट से बांग्लादेश को धूल चटाई, फिर घड़ी का इशारा कर चिढ़ाया

BAN vs SL 3rd T20I: कुसल मेंडिस के आतिशी अर्धशतक के बाद श्रीलंका ने नुवान थुसारा की कातिलाना बॉलिंग से बांग्लादेश को धूल चटाते हुए सीरीज जीत ली.

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने घड़ी का इशारा कर बांग्लादेशी टीम को चिढ़ाया.
authorShakti Shekhawat
Sat, 09 Mar 10:40 PM

श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया. सिलहट में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले को उसने 28 रन से जीता. पहले बैटिंग करते हुए उसने कुसल मेंडिस (86) की आतिशी पारी से सात विकेट पर 174 रन बनाए. फिर नुवान थुसारा (20 पर 5 विकेट) की घातक बॉलिंग से मेजबान टीम को 19.4 ओवर में 146 रन पर समेट दिया. थुसारा ने हैट्रिक समेत पांच शिकार किए. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सीरीज कब्जाने के बाद ट्रॉफी के साथ ग्रुप फोटो के दौरान कलाई पर हाथ रखकर बांग्लादेश टीम को चिढ़ाने का काम किया. उन्होंने इसके जरिए वर्ल्ड कप 2023 में एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट करने की याद दिलाई.

 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की पारी मेंडिस के इर्द-गिर्द रही. उनके अलावा और कोई बल्लेबाज 19 रन से आगे नहीं बढ़ सका. मेंडिस ने लेकिन एक छोर थाम लिया और बाकी बल्लेबाजों के सथ छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए टीम को मैच जिताऊ स्कोर तक पहुंचाया. उनकी पारी में 55 गेंद शामिल रही और छह छक्के व इतने ही चौके आए. उनके पास शतक का सुनहरा मौका था लेकिन वह तस्किन अहमद की गेंद पर सौम्य सरकार को कैच दे बैठे. दसुन शनाका ने नौ गेंद में दो चौकों व एक छक्के से 19 तो कप्तान वानिंदु हसरंगा ने 13 गेंद में 15 रन की पारी खेली. बांग्लादेश ने छह बॉलर आजमाए और तस्किन व रिशाद हुसैन दो-दो विकेट के साथ सबसे कामयाब रहे.

 

थुसारा ने बिखेरी बांग्लादेशी पारी

 

बांग्लादेश की पारी लक्ष्य का पीछा करते हुए थुसारा के आगे फिसल गई. आईपीएल 2024 ऑक्शन में 4.8 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ने वाले इसे बॉलर ने चौथे ओवर में लगातार तीन गेंद में नजमुल हुसैन शंटो (1), तौहिद हृदय (0) और महमूदुल्लाह (0) को आउट कर हैट्रिक पूरी की. अपने अगले ओवर में उन्होंने सरकार (11) को भी आउट कर दिया. इससे स्कोर पांच विकेट पर 24 रन हो गया. इससे बांग्लादेश मुकाबले में आ ही नहीं सकी. हालांकि रिशाद ने आठवें नंबर पर उतरकर 53 रन की आतिशी पारी खेली जिसमें सात छक्के शामिल रहे. लेकिन इससे बांग्लादेशी टीम केवल 100 रन का आंकड़ा पार कर सकी. तस्किन ने तीन चौकों व दो छक्कों से 31 रन बनाते हुए टीम को 146 तक पहुंचाया. मलिंगा की तरह एक्शन रखने वाले थुसारा ने चार ओवर के कोटे में एक मेडन भी फेंका.

 

इसके बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मैथ्यूज के टाइम्ड आउट का मजाक बनाते हुए बाएं हाथ की कलाई पर हाथ रखकर घड़ी का इशारा कर जश्न मनाया. इससे बांग्लादेशी खेमा परेशान दिखा. कप्तान नजमुल ने कहा कि श्रीलंका अभी भी उस घटना से आगे नहीं बढ़ पाया है.

 

ये भी पढ़ें

CSK IPL 2024: एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स की बढ़ी मुश्किलें, 10 दिन में दूसरा बड़ा खिलाड़ी चोटिल

बेन स्टोक्स भारत से पिटने के बाद भी बैजबॉल को लेकर गरजे, टीमों को चेताया- हमें खत्म समझा तो जिम्मेदारी आपकी होगी

कुलदीप यादव का चल रहा था बुरा समय तब रोहित शर्मा की मदद से ऐसे पलटी किस्मत, अंग्रेजों को हराने के बाद हुआ खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट