icon

'किसी के साथ जबरदस्ती तो...', इशान किशन और अय्यर को लेकर भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने ये क्या कह डाला?

Ishan Kishan and Shreys Iyer : रिद्धिमान साहा ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर मामले पर कहा कि आप कभी भी किसी के साथ जबरदस्ती तो कुछ नहीं कर सकते हैं.

एक मैच के दौरान इशान किशन और श्रेयस अय्यर
authorShubham Pandey
Fri, 01 Mar 09:44 AM

Ishan Kishan and Shreys Iyer : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जबसे सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से इशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर किया है. तबसे सोशल मीडिया पर इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर तमाम पूर्व क्रिकेटर्स अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. इसी बीच भारत के लिए कभी टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने वाले रिद्धिमान साहा ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर मामले पर बड़ा बयान दे डाला.

 

किसी के साथ जबरदस्ती नहीं कर सकते 


साहा ने इशान किशन और अय्यर को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा,

 

ये पूरी तरह से बीसीसीआई का फैसला है और इससे संबंधित खिलाड़ियों का अपना व्यक्तिगत फैसला भी है. आप जबरदस्ती कुछ भी नहीं कर सकते हैं.

 

मालूम हो कि ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में भारतीय टीम का हिस्सा थे और दोनों ने पिछले साल भारत के लिए वर्ल्ड कप भी खेला. इशान आखिरी बार दिसंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन वह सीरीज से पहले ही घर लौट आए थे. जबकि श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेले थे.

 

साहा ने आगे इन दोनों खिलाड़ियों के लिए अपना उदाहरण देते हुए कहा,

 

मैं जब भी फिट होता हूं तो खेलता जरूर हूं और मैंने क्लब मैच भी खेले हैं. मैं हमेशा एक मैच को सिर्फ एक मैच की तरह लेता हूं और मेरे लिए सभी स्तर के मैच बराबर होते हैं. अगर हर एक खिलाड़ी इसी तरह से सोचेगा तो वह करियर में काफी आगे जा सकता है. ये भारतीय क्रिकेट के लिए भी बेहतर होगा.

 

साहा ने आगे कहा, 


मेरे विचार से घरेलू क्रिकेट का महत्व हमेशा रहता है क्योंकि अगर मैं सरफराज खान के बारे में बात करूं तो उसने पिछले चार से पांच सालों में घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं, इसका उन्हें फायदा मिला और भारत के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 
 

 

ये भी पढ़ें :- 

Michael Levitt: 10 छक्के, 11 चौके...मैदान पर बल्लेबाज का बवंडर, 49 गेंदों में शतक ठोक रच डाला इतिहास

PSL 2024: कराची किंग्‍स के 13 प्‍लेयर्स का मैच से ठीक पहले एक साथ हुआ पेट खराब, प्‍लेइंग XI पूरी करने में छूटे पसीने

NZ vs AUS : कैमरन ग्रीन और हेजलवुड की जोड़ी का करिश्मा, 10वें विकेट के लिए 116 रन जोड़ मैक्ग्रा-गिलेस्पी का रिकॉर्ड तोड़ा, ऑस्ट्रेलिया ने 383 रनों से न्यूजीलैंड पर कसा शिकंजा

लोकप्रिय पोस्ट