icon

Best Fielder Medal: टीम इंडिया के प्रोफेसर को मिला बेस्ट फील्डर मेडल, गोल- गोल घूमकर कैमरे ने किया चुनाव, VIDEO

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहली बार बेस्ट फील्डर मेडल का अवॉर्ड जीता है. फील्डिंग कोच टी दिलीप ने एक बार फिर टीम इंडिया को सरप्राइज कर दिया.


रोहित ने जीत बेस्ट फील्डर मेडल
authorSportsTak
Mon, 06 Nov 10:57 AM

टीम इंडिया के बेस्ट फील्डर मेडल की घोषणा हो चुकी है. भारत ने जैसे ही साउथ अफ्रीका को मात दी और टीम ड्रेसिंग रूम में पहुंची. फील्डिंग कोच टी दिलीप ने इसका ऐलान किया. इस बार का विजेता को पहली बार ये मेडल मिल रहा है. श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस मेडल पर कब्जा जमा लिया है. कोच ने एक बार फिर एक अच्छी स्पीच दी जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा को प्रोफेसर नाम से बुलाया. रोहित को जैसे ही ये मेडल मिला सभी खिलाड़ी उनसे गले मिलने लगे.

 

फील्डिंग कोच ने फिर कर दिया सरप्राइज

 

टी दिलीप ने ड्रेसिंग रूम स्पीच में सूर्यकुमार यादव की फील्डिंग, जडेजा के थ्रो और बाकी खिलाड़ियों की भी तारीफ की. इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा को प्रोफेसर कहा और उन्हें काफी क्रेडिट दिया. अंत मे टी दिलीप सभी खिलाड़ियों को मैदान के बाहर लेकर गए और चार खिलाड़ियों को गोला बनाने के लिए कहा. इसमें केएल राहुल, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव एक साथ खड़े हुए. तभी मैदान के अंदर से मोबाइल कैमरा आया और चारों खिलाड़ियों को इर्द गिर्द घूमने लगा. दो चक्कर लगाने के बाद कैमरा आखिरकार रोहित शर्मा पर आकर रुक गया और फिर अंत में रोहित ने इस मेडल पर कब्जा जमा लिया. श्रेयस अय्यर ने रोहित शर्मा को मेडल पहनाया और फिर सभी खिलाड़ी रोहित शर्मा पर चढ़ गए, इसमें सबसे आगे इशान किशन थे.

 

 

 

मैच की बात करें तो  भारत के एक समय 93 रन पर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (40) और शुभमन गिल (23) पवेलियन जा चुके थे. जिसके बाद विराट कोहली ने कोलकाता की टर्निंग पिच पर मुश्किल समय को निकालते हुए 119 गेंदों में 10 चौके से शतक जड़ा, जबकि 205 मिनट तक बैटिंग करते हुए 101 रनों की नाबाद पारी खेली. कोहली के आलावा श्रेयस अय्यर ने भी 77 रन बनाए. जबकि अंत में 15 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के से 29 रनों की नाबाद पारी जडेजा ने भी खेली. जिससे भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में जडेजा ने गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के सामने 5 विकेट लेकर उनकी टीम को 83 रनों पर समेट दिया. जिससे भारत ने 243 रनों की विशाल जीत दर्ज कर डाली.

 

विराट के बारे में रोहित ने क्या बोला

 

विराट की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा कि, "आज की पिच आसान नहीं थी, आपको कोहली जैसे किसी खिलाड़ी की जरूरत थी जो वहां जाकर कंडीशन को समझ बल्लेबाजी कर सकें. हमें श्रेयस अय्यर को नहीं भूलना चाहिए क्योंकि वो हमारे लिए साझेदारी कर रहे है और बोर्ड पर रन बना रहे हैं. हमें पता था कि हमने बोर्ड पर रन बनाए हैं और बस हमें अच्छी गेंद करनी थी.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs SA: विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कही दिल छू लेने वाली बात, कहा- मैं अब दोबारा क्रिकेट को...

Virat Kohli : 'विराट अलग ग्रह पर...', गौतम गंभीर ने कोहली के 49वें शतक पर ये क्या कह डाला?

 

लोकप्रिय पोस्ट