icon

विराट कोहली या मोहम्मद शमी नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, अंग्रेज क्रिकेटर का बड़ा दावा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं और कप्तानी के मामले में भी इस खिलाड़ी का जवाब नहीं है. ऐसे में इतिहास बनाने से रोहित सिर्फ एक कदम दूर हैं.


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा
authorSportsTak
Sun, 19 Nov 11:45 AM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपना पहला वर्ल्ड कप फाइनल (WC Final) खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है. एक कप्तान के तौर पर रोहित के लिए ये बड़ी उपलब्धि है. टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अब तक अजेय रही है कुल 10 मुकाबलों पर कब्जा कर चुकी है. 11वां मुकाबला जीतते हैं टीम इंडिया खिताब पर कब्जा जमा लेगी. रन बनाने के मामले में फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा आगे हैं. जबकि सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो मोहम्मद शमी का जवाब नहीं है. लेकिन इन सबके इंग्लैंड के दिग्गज माइकल वॉन ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को लेकर बड़ी बात कही है. माइकल वॉन ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो ये अवॉर्ड जीत सकता है.

 

रोहित को मिलना चाहिए क्रेडिट: वॉन


माइकल वॉन ने कहा कि, इस बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीतेंगे. वॉन ने कहा कि, रोहित को सबसे ज्यादा क्रेडिट मिलना चाहिए. रोहित ने 10 मैचों में अब तक कुल 550 रन बनाए हैं. वॉन ने कहा कि, रोहित ने रन तो बनाए ही हैं लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने रन बनाए हैं इसका जवाब नहीं है. भारतीय कप्तान ने 124.15 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं. हर मैच में रोहित टीम को आक्रामक शुरुआत देते हैं और दूसरे बल्लेबाजों के लिए बेस तैयार करते हैं.

 

रोहित ने ठोक दिए हैं 500 से ज्यादा रन


रोहित ने अब तक एक शतक और तीन अर्धशतक ठोके हैं. वहीं वो बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 40 रन के आसपास आउट हुए हैं. वॉन ने कहा कि, मैं रोहित को अपना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनाना चाहूंगा. मुझे लगता है कि बिना रोहित के ये सबकुछ मुमकिन नहीं है. रोहित के अलावा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. कोहली धांसू फॉर्म में हैं और अब तक 50 वनडे शतक बनाए हैं.

 

बता दें कि रोहित पहली बार वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में इस खिलाड़ी का जीत प्रतिशत 100 का है. रोहित अगर टीम इंडिया को रविवार को चैंपियन बनाने में सफल रहते हैं तो ये खिलाड़ी टीम को खिताब जिताने वाला भारत का तीसरा कप्तान बन जाएगा.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS Final: भारत-ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टक्कर यहां देखें बिल्कुल फ्री, जानिए कब, कहां, कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

IND vs AUS: अहमदाबाद के स्टेडियम में 3 बार हुई है भारत-ऑस्ट्रेलिया की टक्कर, आंकड़े देखें तो आर-पार की होगी ये लड़ाई

IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल की प्लेइंग XI में इस एक बदलाव की हो रही मांग, क्या टीम इंडिया खेलेगी ये दांव

 

लोकप्रिय पोस्ट