icon

सूर्यकुमार यादव या फिर हार्दिक पंड्या नहीं, ये भारतीय गेंदबाज टी20 फॉर्मेट में करता सबसे ज्यादा कमाई


भारत ने इस साल टी20 फॉर्मेट में कुल 23 मुकाबले खेले हैं. ऐसे में सूर्यकुमार या हार्दिक पंड्या नहीं. अर्शदीप सिंह ने इस साल इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा कमाई है.


बल्लेबाज नहीं बल्कि ये गेंदबाज करता है टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा कमाई
authorSportsTak
Thu, 07 Dec 09:49 AM

भारत की युवा टीम ने हाल ही में खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया ने कंगारुओं को 4-1 से मात दी. इसके अलावा इस साल टीम इंडिया ने कुल 6 सीरीज पर कब्जा जमाया है. भारत ने साल की शुरुआत में ओपनिंग सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से हराया था. इसके बाद टीम ने न्यूजीलैंड को मात दी. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को 2-3 से हार मिली. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा इन सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. पूरे साल दोनों ही खिलाड़ियों ने एक भी टी20 मैच नहीं खेला.

 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट- रोहित ने नहीं खेला है टी20

 

विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को कई नए टैलेंट मिले और सभी ने दमदार प्रदर्शन किया. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने इन खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना शुरू कर दिया. ऐसे में हम आपके लिए उस खिलाड़ी का नाम लेकर आए हैं जो टी20 में सबसे ज्यादा कमाई करता है. और ये कोई बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज है. वहीं ये सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या नहीं हैं. इस खिलाड़ी का नाम अर्शदीप सिंह है. अर्शदीप सिंह टी20 फॉर्मेट में इस साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं. अर्शदीप सिंह ने इस साल कुल 19 मुकाबले खेले हैं.

 

सबसे ज्यादा मुकाबले अर्शदीप के नाम

 

अर्शदीप सिंह ने साल 2023 में खेले गए कुल टी20 मुकाबलों में 57 लाख रुपए की कमाई की है. सूर्यकुमार यादव दूसरे पायदान पर हैं. सूर्यकुमार की कप्तानी में टीम इंडिया को 4-1 से हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत मिली थी. सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 में 16 टी20 मुकाबले हैं और तकरीबन 48 लाख रुपए की कमाई की है. इसके अलावा 13 मैच खेलने वाले तिलक वर्मा तीसरे नंबर पर हैं और उन्होंने 39 लाख रुपए कमाए हैं.

 

वहीं इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवि बिश्नोई और शुभमन गिल ने 11 मुकाबले खेले हैं और सभी की कमाई 33 लाख रुपए है. भारत की टीम ने 2023 में कुल 21 टी20 मुकाबले खेले जिसमें 14 में जीत और 6 में टीम को हार मिली. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में टीम ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता. वहीं भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज में कप्तानी की जिम्मा सूर्यकुमार यादव के हाथों में है.

 

टी20 में इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय क्रिकेटर

 

अर्शदीप सिंह 57 लाख रुपए
सूर्यकुमार यादव 48 लाख रुपए
यशस्वी जयसवाल, अक्षर पटेल, तिलक वर्मा 39 लाख रुपए
इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवि बिश्नोई और शुबमन गिल 33 लाख रुपए
ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह 30 लाख रुपए

 

ये भी पढ़ें :- 

LLC : गौतम गंभीर की तूफानी फिफ्टी से जीती इंडिया कैपिटल्स, गेल के 84 रन पर फिरा पानी, गुजरात हुई बाहर

400 और 501 रनों की पारी का कौन तोड़ेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने कोहली, रोहित नहीं इस भारतीय का लिया नाम

पाकिस्तान के नए कप्तान का हाहाकार, ऑस्ट्रेलिया जाते ही शान से ठोके 156 रन, पूरे दिन कोई नहीं ले सका विकेट

लोकप्रिय पोस्ट