icon

Asian Games 2023 में शिखर धवन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान, कार्तिक का बड़ा बयान

दिनेश कार्तिक ने एशिया कप 2023 को लेकर बड़ा बयान दिया है. कार्तिक ने कहा है कि धवन की जगह अश्विन को कप्तानी सौंपी जा सकती है.

asian games 2023 में शिखर धवन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान, कार्तिक का बड़ा बयान
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 07:11 PM

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में टीम इंडिया अपना डेब्यू करने जा रही है. महिला और पुरुष क्रिकेट टीम दोनों की एंट्री होगी. कई रिपोर्ट्स के अनुसार कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने अपनी दोनों टीमें भेजने का फैसला कर लिया है. चीन में एशियन गेम्स का आयोजन होना है जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चलेगा. सभी मैच टी20 फॉर्मेट की तरह खेले जाएंगे.

 

बोर्ड भेज सकता है अपनी बी टीम


साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में होनी है. ऐसे में बोर्ड उन खिलाड़ियों की टीम भेजने की तैयारी में है जो वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे. और इस टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी. धवन साल 2021 से टी20 सीरीज से बाहर हैं.  ऐसे में टीम के पास कोई और कप्तान नहीं है और धवन को ही इसका जिम्मा सौंपा जा सकता है.

 

लेकिन बीसीसीआई के ऐलान से पहले अब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है. कार्तिक ने कहा कि, एशिया कप के लिए आर अश्विन को टीम का कप्तान बनाना चाहिए. कार्तिक ने कहा कि, मुझे लगता है कि भारतीय टीम एशियन गेम्स के लिए बी टीम भेज रही है और अश्विन वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में बोर्ड को अश्विन को टीम की कमान देनी चाहिए. इस खिलाड़ी पिछले कुछ सालों से टीम के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

 

अश्विन के पास अनुभव की कमी


अश्विन साल 2022 साउथ अफ्रीका दौरे के बाद से वनडे टीम से बाहर हैं. ऐसे में उनकी वापसी बेहद मुश्किल नजर आ रही है. हालांकि वो सेलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे और टी20 टीम में भी उनकी वापसी हो सकती है. कप्तानी की बात करें तो अश्विन ने अब तक टीम की कमान नहीं संभाली है. अश्विन आईपीएल में पंजाब किंग्स की दो बार कमान संभाल चुके हैं. इसमें 2018 और 2019 शामिल है.

 

दूसरी तरफ धवन वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल चुके हैं. फिलहाल वो आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान हैं. ऐसे में अश्विन के बदले उन्हें ही चुना जा सकता है. 
 

ये भी पढ़ें:

Duleep Trophy: BGT के नेट गेंदबाज ने पलटा खेल, नॉर्थ जोन की 511 रन से जीत, मयंक अग्रवाल की टीम से होगी अगली भिड़ंत

Ashes 2023: स्टुअर्ट ब्रॉड से हुई बड़ी चूक, कप्तान को नहीं दिला पाए यकीन, बालकनी में बैठे कोच ने किया ऐसा इशारा, चौंक गया गेंदबाज

 

लोकप्रिय पोस्ट