icon

केविन पीटरसन का बड़ा बयान, 'पंजाब के इस खिलाड़ी को करो ऋषभ पंत की जगह टीम इंडिया में शामिल', संजू सैमसन को भी किया साइड

साल 2023 भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद अहम साल है क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में ही हो रहा है.

केविन पीटरसन का बड़ा बयान, 'पंजाब के इस खिलाड़ी को करो ऋषभ पंत की जगह टीम इंडिया में शामिल', संजू सैमसन को भी किया साइड
authorSportsTak
Wed, 26 Apr 09:28 PM

साल 2023 भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद अहम साल है क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में ही हो रहा है. ऐसे में भारत के पास आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) का सूखा खत्म करने का मौका है. लेकिन इससे पहले टीम के पास एक और आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है. और वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप. टीम इंडिया (Team India) पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है. लेकिन भारत के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत एक्सीडेंट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. पंत फिलहाल रिकवरी पर ध्यान दे रहे हैं.

 

सैमसन-इशान को किया साइड


ऐसे में पंत की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के पास फिलहाल कोई परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं है. टेस्ट में पंत की जगह केएस भरत हैं जबकि व्हाइट बॉल फॉर्मेट में केएल राहुल है. लेकिन उनके पास कीपिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है. लेकिन इन सबके बीच अब इंग्लैंड के पूर्व धाकड़ केविन पीटरसन ने उस विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम बताया है जो पंत को रिप्लेस कर सकता है. पीटरसन ने यहां संजू सैमसन और इशान किशन को पूरी तरह अनदेखा कर दिया और उन्होंने पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को चुना है.  जितेश ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब के 13 रन से जीत दिलाई थी. इस मैच में इस बल्लेबाज ने सिर्फ 7 गेंद पर 25 रन ठोक दिए थे.

 

पीटरसन ने एक कॉलम में कहा कि, भारत के पास पंत का रिप्लेसमेंट जितेश शर्मा हैं. वो स्पेशल हैं. मुझे लगता है कि वो लंबे समय तक पंत की जगह ले सकते हैं.  उन्होंने 7 गेंद पर 25 रन बनाए थे जिसमें 4 छक्के थे.

 

डेब्यू से चूक गए थे जितेश


बता दें कि जितेश ने पिछले सीजन में कमाल किया था. पिछले साल उन्होंने पहली बार फिनिशिर की जिम्मेदारी निभाई थी और 12 मैचों में 163.64 की स्ट्राइक रेट से कुल 234 रन ठोके थे. जितेश की धांसू बल्लेबाजी का ये नतीजा था कि उन्हें पहली बार श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में मौका मिला था. लेकिन वो डेब्यू नहीं कर पाए थे. पंत की बात करें तो इस साल उनकी वापसी मुश्किल है. ऐसे में नेशनल क्रिकेट अकादमी में वो रिकवरी कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने एमएस धोनी और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे, हासिल किया बेहद बड़ा मुकाम

SL vs IRE: मदुष्का- करुणारत्ने ने शतक जड़ आयरलैंड पर किया प्रहार, 1 विकेट गंवाकर बनाए 357 रन, 100वें जीत के लिए भरी हुंकार

 

लोकप्रिय पोस्ट