icon

मैक्सवेल के तूफान से ज्यादा 11 ओवरों में सिर्फ 12 रन बनाने वाले कमिंस की पारी थी सबसे बवाल, फैंस बोले- तुम ही हो असली 'दीवार'


ग्लेन मैक्सवेल वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी असली ताकत दिखा दी है. इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोक टीम को जीत दिला दी.

कमिंस का कमाल
authorSportsTak
Wed, 08 Nov 11:28 AM

ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस ने 8वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 202 रन की साझेदारी करके अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप के इतिहास में वो हार दी जिसे अफगान टीम कभी नहीं भुला पाएगी.  विशाल साझेदारी में मैक्सवेल ने 102 गेंदों में 179 रन बनाए जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने सिर्फ 12 रन बनाए. पैट कमिंस की पारी आपको बेहद छोटी लग रही होगी लेकिन अफगानी गेंदबाजी और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये वो पारी है जिसने इस खिलाड़ी को दीवार का तमगा दे दिया है. 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम का स्कोर एक समय 91 के स्कोर पर 7 विकेट था और ऐसे में टीम हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन अंत में मैक्सवेल और कमिंस की साझेदारी ने टीम को जीत दिला दी. अफगानिस्तान ने 291 रन बनाए थे.

 

 

 

11 ओवरों में बनाए सिर्फ 68 रन

 

बता दें कि, कमिंस की 68 गेंदों में 12 रनों की पारी ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में काफी मददगार रही. अफगानिस्तान के गेंदबाज पूरी तरह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी हो चुके थे. ऐसे में कमिंस के लिए बेहद मुश्किल था कि वो मैक्सवेल का कैसे साथ दें. राशिद खान, नूर अहमद और मुजीब उर रहमान की फिरकी को जिस तरह कमिंस ने खेला वो काबिल ए तारीफ है. कमिंस बैकफुट पर तो थे लेकिन अपने डिफेंसिव रवैये से वो दूसरे छोर पर खड़े मैक्सवेल को और मजबूत बना रहे थे. 11 ओवरों तक इस बल्लेबाज ने बल्लेबाजी की और सिर्फ 12 रन बनाए. लेकिन इस 12 रन ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई. कमिंस अगर एक दो ओवर मेडन भी खेल जा रहे थे तो भी मैक्सवेल अगले ओवर में इसे कवर कर ले रहे थे.

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें कि मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों का मजाक बना दिया. क्योंकि एक समय ऐसा आ गया था जब क्रैम्प्स के चलते ये बल्लेबाज रन नहीं ले पा रहा था. लेकिन इसके बावजूद मैक्सवेल ने क्रीज पर खड़े खड़े रन बटोरने शुरू कर दिए. मैक्सवेल ने नाबाद 201 रन ठोके और छक्के के साथ अपना दोहरा शतक पूरा कर टीम को जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. बता दें कि इस पारी के बाद मैक्सवेल तो छाए हुए हैं लेकिन सोशल मीडिया पर लोग कमिंस की ज्यादा तारीफ कर रहे हैं.

 

जीत के बाद क्या बोले कमिंस

 

कमिंस ने मैच के बाद कहा कि, मुझे नहीं पता कि मैं इस पारी को आपके सामने कैसे पेश करूं.कमिंस ने आगे कहा कि, ये सबसे बड़ी चीज हुई है. एक दिन लोग जरूर कहेंगे कि जब मैक्सवेल अपनी ये पारी खेल रहे थे तब हम उस स्टेडियम में मौजूद थे. मैक्सवेल महान हैं और काफी शांत हैं. उनके पास प्लान था. मेरे लिए ये बेहद स्पेशल था. मैक्सवेल काफी दर्द में थे और मुझे लगा कि वो मैदान अब छोड़कर चले जाएंगे. हमारे पास दो न्यू साउथ वेल्स के खिलाड़ी थे. जम्पा तीन बार नीचे आए और फिर ऊपर गए लेकिन मैक्सवेल वहां रहना चाहते थे. आपको ये समझना होगा कि आप कहीं से भी जीत हासिल कर सकते हैं. हमारी टीम ने राहत की सांस ली है क्योंकि हम सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बावजूद अफगानिस्तान अभी भी कर सकता है सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई, बस करना होगा ये काम

WC 2023: न्यूजीलैंड, पाकिस्तान या अफगानिस्तान? पहले सेमीफाइनल में किस टीम की होगी भारत से टक्कर, समझे समीकरण का पूरा खेल

WC 2023: दूसरा सेमीफाइनल हो गया कंफर्म, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगी टक्कर, इस मैदान पर भिड़ेंगी दोनों टीमें

 

लोकप्रिय पोस्ट