icon

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने अपने ही देश के खिलाड़ी की जमकर उड़ाई खिल्ली, कहा-उसकी वजह से टीम के बाकी खिलाड़ी भी...

इंग्लैंड के दिग्गज ज्यॉफ्री बॉयकॉट ने डैन लॉरेंस की जमकर क्लास लगाई है और कहा है कि उन्हें ऑफ स्टम्प की बाहर की गेंद समझ नहीं आती. वो ओपनिंग बल्लेबाज ही नहीं हैं.

आउट होने के बाद पवेलियन लौटते डैन लॉरेंस
authorSportsTak
Mon, 26 Aug 10:44 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के दिग्गज ज्यॉफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने अपने ही देश के ओपनर डैन लॉरेंस (Dan Lawrence) की बतौर ओपनर काबिलियत पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ मैनचेस्टर (Manchester Test) में खेले गए पहले टेस्ट में आउट होने के तरीकों को लेकर लॉरेंस की जमकर खिल्ली उड़ाई और यहां तक कहा कि ऑफ स्टंप के बाहर उन्हें ये भी पता नहीं होता कि गेंद कहां जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ लॉरेंस ने पहली पारी में 30 और दूसरी पारी में 34 रन बनाए थे लेकिन इसके बावजूद उनका ये प्रदर्शन बॉयकॉट को प्रभावित करने में नाकाम रहा.

 

डैन लॉरेंस का शॉट सेलेक्शन खतरे को बुलावा देने वाला


डैन लॉरेंस की खेलने की तकनीक पर सवाल उठाते हुए ज्यॉफ बॉयकॉट ने द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में अपनी राय रखी. बॉयकॉट के अनुसार, डैन लॉरेंस एक ओपनिंग बल्लेबाज नहीं है. ऑफ स्टंप के बाहर उनका जजमेंट काफी खराब है. साथ ही उनका शॉट सेलेक्शन भी खतरे को बुलावा देने वाला है. ये एक स्पेशलिस्ट जगह है. बॉयकॉट ने साथ ही कहा. शीर्ष गेंदबाज निरंतर चौथे और पांचवें स्टंप को निशाना बनाकर गेंदबाजी करते हैं. ये वो जगह है जहां हर बल्लेबाज परेशानी महसूस करता है. खासकर तब जब गेंद नई होती है.

 

गेंदबाजों का हौसला बढ़ने से ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ी भी असहज हो जाते हैं


इंग्लैंड के पूर्व ओपनर ज्यॉफ्री बॉयकॉट ने आगे कहा, ओपनर के लिए फुटवर्क अहम होता है. आपके पास हई गेंद की गति और मूवमेंट से तालमेल बैठाने के लिए कम समय होता है ऐसे में फुटवर्क का रोल जरूरी हो जाता है. पहली पारी में लॉरेंस ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर कंफ्यूज थे और इसी के चलते उन्होंने अपना बैट वहां छोड़ सा दिया और गेंद बल्ले का किनारा लेकर चली गई. दूसरी पारी में भी उन्होंने ओपन फेस बैट से गेंद को दिशा दिखाने की कोशिश की लेकिन ऐसे शॉट आपके आउट होने वाली गेंद को बुलावा देते हैं. इससे गेंदबाजों को उन्हें आउट करने के अधिक मौके मिल जाते हैं, और ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ी भी इससे असहज महसूस कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

जो रूट, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो की इंग्लैंड की टीम से छुट्टी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी टीम की इज्जत तार-तार कर दी, बांग्लादेश से मिली हार के बाद दे डाली भयंकर चेतावनी

Womens T20WC 2024: न्यूजीलैंड के साथ पहले मैच में टकराएगी टीम इंडिया, जानें किस दिन होगी भारत- पाकिस्तान की भिड़ंत

लोकप्रिय पोस्ट