icon

'धोनी से ज्यादा टी20 क्रिकेट को कोई नहीं जानता', CSK का गेंदबाज बोला- माही ने मुझे...

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने धोनी की जमकर तारीफ की है और कहा है कि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है. टी20 क्रिकेट को उनसे ज्यादा और कोई नहीं समझ सकता.

मैदान से बाहर जाती चेन्नई सुपर किंग्स की टीम
authorNeeraj Singh
Thu, 05 Sep 06:59 PM

टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को हर युवा अपना गुरु मानता है. इसी में एक नाम सिमरजीत सिंह का भी है. इस गेंदबाज ने पूर्व कप्तान की जमकर तारीफ की है. सिमरजीत फिलहाल दिल्ली प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और ईस्ट दिल्ली राइडर्स के लिए लगातार विकेट ले रहे हैं. वो अब तक 8 मैचों में वो कुल 15 विकेट ले चुके हैं. आईपीएल के दौरान भी उन्होंने चेन्नई के लिए कमाल का खेल दिखाया था. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान सिमरजीत ने यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन को आउट किया था.

 

धोनी क्रिकेट का हर पहलू जानते हैं: सिमरजीत

 

पीटीआई के साथ बातचीत में सिमरजीत ने कहा कि धोनी को टी20 क्रिकेट की जितनी जानकारी है उतनी किसी को भी नहीं है और इसी के चलते मैंने काफी कुछ सीखा है. उन्होंने आगे कहा कि एमएस धोनी ने मुझे काफी कुछ सिखाया है. सिर्फ एक चीज नहीं बल्कि मैंने कुछ सीखा है. हम हमेशा उनसे टिप्स लेते रहते हैं. ऐसे में वो यही कहते हैं कि क्रिकेट में कुछ भी समझना है तो उसे काफी ज्यादा आसान बना दो.

 

बता दें कि सिमरजीत अपने खेल को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं. वो चाहते हैं कि वो ज्यादा से ज्यादा सीखे. आईपीएल में कई सारे इंटरनेशनल क्रिकेटर्स भी खेलते हैं और वो इन क्रिकेटर्स से भी काफी कुछ सीखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं सीनियर भारतीय खिलाड़ियों से सीखकर डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना चाहता हूं. मुझे सभी से काफी कुछ सीखने को मिलता है.

 

सिमरजीत ने आगे कहा कि मैं सिर्फ क्रिकेट खेलना चाहता हूं. मैं जहां भी जाऊं और जिस भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलूं. मैं एक क्रिकेटर के तौर पर आगे बढ़ना चाहता हूं. मुझसे भी युवा खिलाड़ी बात करते हैं और सीखते हैं. मुझे लगता है दिल्ली के सभी खिलाड़ियों के लिए ये काफी अच्छा मौका है. वो अपनी स्किल्स और टैलेंट को आगे बढ़ा डोमेस्टिक में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. बता दें कि डीपीएल में अब तक कई युवा टैलेंट देखे जा चुके हैं. हर खिलाड़ी अपने दम पर कमाल दिखा रहा है और आगे बढ़ रहा है. ऐसे में आने वाले समय में कोई न कोई युवा भारतीय टीम में भी दिख सकता है. 
 

ये भी पढ़ें :- 

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

लोकप्रिय पोस्ट