icon

IND vs SL: टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे तीन सुपरस्टार खिलाड़ी, 3 महीने बाद इस सीरीज से करेंगे वापसी

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा और आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. इसमें वनडे सीरीज एक तरह से अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी का काम करेगी.

भारतीय टीम ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप जीता है.
authorShakti Shekhawat
Mon, 08 Jul 09:03 PM

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. यहां पर तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे. खबर है कि इस दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह नहीं जाएंगे. इन तीनों को आराम दिया जाएगा. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा और आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. इसमें वनडे सीरीज एक तरह से अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी का काम करेगी. लेकिन भारतीय बोर्ड तीनों खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम देना चाहता है. यह तय है कि सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से तीनों टीम इंडिया में वापस आएंगे.

 

रोहित और कोहली टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं. हालांकि बुमराह इस फॉर्मेट में खेल रहे हैं. भारतीय टीम के लिहाज से तीनों का टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहना सबसे जरूरी है. टीम इंडिया लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने की रेस में सबसे आगे है. समझा जाता है कि अगले सप्ताह श्रीलंका दौरे की टीम इंडिया का ऐलान होगा. इस सीरीज से भारतीय टीम को नया कोच भी मिलेगा. गौतम गंभीर इस पोस्ट के लिए सबसे तगड़े दावेदार हैं. भारत और श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल अभी तक आया नहीं है.

 

बांग्लादेश सीरीज से होगी रोहित-कोहली और बुमराह की वापसी

 

दी इंडियन एक्सप्रेस ने बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से लिखा है, 'सीनियर खिलाड़ी आराम ले सकते हैं और आगामी क्रिकेट सीजन के लिए तैयार हो सकते हैं. रोहित, विराट और बुमराह को आराम का प्रस्ताव दिया गया है और वे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों से टीम से जुड़ेंगे.' भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी. पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से होगा जो कानपुर में खेला जाएगा.

 

भारत इस साल कब-कहां, किससे खेलेगा

 

भारत इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसमें तीन मैच होंगे. यह सीरीज 16 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच भारत में ही खेली जाएगी. फिर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी जहां पर चार टी20 मैच होंगे. यह सीरीज 8 से 15 नवंबर के बीच होनी है. साल के आखिर में भारत को पांच टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है.

 

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पूरा शेड्यूल लीक, टीम इंडिया इन तीन देशों का करेगी सामना, जानिए कब-कहां होगी टक्कर

जेम्स एंडरसन को मैक्कलम-स्टोक्स ने जबरदस्ती दिलाया रिटायरमेंट, आखिरी टेस्ट से पहले इंग्लिश खिलाड़ी का सनसनीखेज़ खुलासा

भारतीय टीम के कप्तान का परिवार 3 किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर, सरकार का घर देने का 3 साल पुराना वादा भी अधूरा

लोकप्रिय पोस्ट