icon

CSK के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी के जाल में फंसी पुजारा की टीम, जडेजा की फिरकी भी नहीं बचा सकी, मिली हार

पिछली बार की विजेता सौराष्ट्र को दूसरे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में हरियाणा के हाथों हार झेलनी पड़ी. उसे बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी.

निशांत सिंधू (बाएं) उभरते हुए ऑलराउंडर हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 14 Jan 07:12 PM

हरियाणा ने डिफेंडिंग चैंपियन सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी 2023-24 के दूसरे मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया. घर में खेलते हुए जयदेव उनादकट की कप्तानी वाली टीम का खेल दूसरी पारी में भी खराब रहा और वह निशांत सिंधू के पांच विकेटों के दम पर 220 रन पर सिमट गई. इससे हरियाणा को जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने छह विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. कप्तान अशोक मेनारिया ने नाबाद 58 रन बनाते हुए उसे जीत की दहलीज के पार पहुंचाया. 2022 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे निशांत को प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया. उन्होंने मैच में कुल छह विकेट लिए. साथ ही दूसरी पारी में 24 रन की अहम पारी भी खेली. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं.

 

मैच में स्पिनरों का दबदबा रहा जिसमें हरियाणा के जयंत और निशांत सिंधू शामिल रहे. मेजबान टीम के लिए अनुभवी धर्मेंद्रसिंह जडेजा, पार्थ भुट और युवराजसिंह डोडिया ने विकेट हासिल किए. चेतेश्वर पुजारा ने अपनी दोनों पारियों में 49 और 43 रन बनाए. सौराष्ट्र की यह सत्र की पहली हार है जिसने पहले मैच में झारखंड के खिलाफ तीन अंक हासिल किए. हरियाणा ने सत्र के पहले मैच में राजस्थान से एक-एक अंक साझा किए थे जिसमें खराब रोशनी के कारण केवल 42 रन ही फेंके जा सके थे.

 

मेनारिया ने खेली कप्तानी पारी

 

सौराष्ट्र ने तीसरे दिन छह विकेट पर 148 रन से आगे खेलते हुए कप्तान जयदेव उनादकट (23) और पार्थ भुट (47) की मदद से दूसरी पारी 220 रन पर समाप्त की. हरियाणा को आखिरी सेशन में जीत दर्ज करने से पहले कुछ तनावपूर्ण पलों से गुजरना पड़ा. टॉप ऑर्डर में ओपनर वेदांत भारद्वाज ने 45 रन की पारी खेली तो हिमांशु राणा ने 29 रन बनाए. मेनारिया और सिंधू के बीच चौथे विकेट 51 रन की साझेदारी हुई. इससे हरियाणा ने जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए. लेकिन 13 रन में तीन विकेट गिरने से मैच हाथ से फिसलता दिखा. ऐसे में मेनारिया और राहुल तेवतिया (नाबाद 10 रन) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. सौराष्ट्र की ओर से अनुभवी स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने चार विकेट लिए लेकिन यह प्रयास जीत के लिए काफी नहीं था.

 

सौराष्ट्र की टीम पहले दिन 145 रन पर सिमट गई थी जिसमें जयंत यादव ने पांच विकेट झटके थे. इसके जवाब में हरियाणा ने 200 रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें

रियान पराग ने लगातार ठोका दूसरा शतक, 25 पर तीन विकेट खोने वाली टीम के बने संकटमोचक, केरल को मिला करारा जवाब
टीम इंडिया का अब कौन सा खिलाड़ी बन सकता है अगला युवराज सिंह, वर्ल्ड चैंपियन युवी ने खुद बताया नाम
केदार जाधव 38 साल की उम्र में बने रनमशीन, 26 चौके-छक्कों से ठोके 182 रन, 8 पारियों में उड़ाए 793 रन

लोकप्रिय पोस्ट