icon

CPL, T20 : केएल राहुल के साथी का IPL ऑक्शन से पहले गरजा बल्ला, 9 छक्के उड़ाकर खेली 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी, 250 का विशाल स्कोर बना जीती नाइट राइडर्स

CPL, T20 : आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से खेलने वाले वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने 97 रनों की तूफानी पारी से नाइट राइडर्स को दिलाई जीत.

CPL T20 लीग में मैच के दौरान बल्लेबाजी करते निकोलस पूरन (फोटो क्रेडिट -एक्स हैंडल सीपीएल)
authorShubham Pandey
Sun, 01 Sep 08:25 AM

CPL, T20 : आईपीएल 2024 सीजन तक केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से खेलने वाले वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन का बल्ला जमकर गरजा. पूरन ने आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले बल्ले के साथ मजबूत दावेदारी ठोकी. जिससे लखनऊ का मैनेजमेंट उन्हें रिटेन करना चाहेगा. पूरन ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए 43 गेंदों में सात चौके और नौ छक्के से 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिससे उनकी टीम ने 250 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में सेंट किट्स की टीम को 44 रन से उसे हार का सामना करना पड़ा.


निकोलस पूरन ने उड़ाए नौ छक्के 


सेंट किट्स के घरेलू मैदान में नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने आई. उसके लिए ओपनिंग में सुनील नरेन ने 19 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के से 38 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके बाद नंबर तीन पर पूरन ने बल्ले से तबाही मचा डाली. पूरन ने चारों तरफ छक्कों की बरसात करते हुए 43 गेंदों में सात चौके और नौ छक्के से 97 रन बनाए. जबकि पूरन के अलावा 35 गेंद में नौ चौके और तीन छक्के से केसी कार्टी ने 73 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे उनकी टीम नाईट राइडर्स ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 250 रन का विशाल टोटल बनाया.

 


206 रन ही बना सकी सेंट किट्स 


251 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स की टीम से एविन लुईस ने 23 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 39 रन बनाए. जबकि इसके अलावा नंबर चार पर आने वाले मिकाइल लुईस ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्के से 56 रन की पारी खेली. लेकिन इन दोनों की पारी विशाल स्कोर को चेस करने के लिए पर्याप्त नहीं थी. जिससे सेंट किट्स की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 206 रन ही बना सकी और उसे 44 रन से हार मिली. नाइट राइडर्स के लिए गेंदबाजी में दो-दो विकेट जोश लिटिल, सुनील नरेन, वकार सलामखेइल ने झटके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs SL: जो रूट के ऐतिहासिक शतक से इंग्लैंड ने दिया 483 रन का लक्ष्य, श्रीलंका पर मंडराया सीरीज गंवाने का खतरा

Joe Root ने फिर ठोका शतक, एक झटके में गावस्कर-लारा की कर ली बराबरी, देखते रह गए स्मिथ और विलियमसन, कोहली टक्कर में ही नहीं

Babar Azam : बाबर आजम के फ्लॉप शो पर उनके सपोर्ट में उतरे पाकिस्तान के अगा सलमान, कहा - बाकी 10 खिलाड़ी भी तो...

लोकप्रिय पोस्ट