icon

Nicholas Pooran : नए सिक्सर किंग बने निकोलस पूरन, 9 साल पूराने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को ध्वस्त करके हासिल किया ये बड़ा मुकाम

Nicholas Pooran, Sixer King : वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने सीपीएल के मैच में 9 छक्के बरसाकर क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

CPL 2024 में मैच के दौरान निकोलस पूरन और दूसरी तरफ क्रिस गेल
authorShubham Pandey
Sun, 01 Sep 12:35 PM

Nicholas Pooran, Sixer King : वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के मैच में 9 छक्के बरसाए. इसके साथ ही निकोलस पूरन ने जहां 97 रनों की तूफानी पारी से अपनी टीम को मैच जिताया. वहीं क्रिस गेल को नौ साल पुराने एक रिकॉर्ड को तोड़कर उन्होंने अब इतिहास रच दिया. निकोलस पूरन अब एक साल में सबसे अधिक छक्के बरसाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.


निकोलस पूरन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 


सीपीएस में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम से खेलते हुए पूरन ने 43 गेंदों में सात चौके और नौ छक्के से 97 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान ही नौ छक्के लगाने से पूरान ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. पूरन के नाम अब इस साल सभी प्रकार के टी20 मैच मिलाकर कुल 139 छक्के हो गए हैं और एक साल के भीतर सबसे अधिक छक्के लगाने वाले पहले बैटर बन गए हैं. इससे पहले क्रिस गेल ने साल 2015 में 135 छक्के लगाए थे.

 

टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज :-

 

139 - निकोलस पूरन (2024)
135 - क्रिस गेल (2015)
121 - क्रिस गेल (2012)
116 - क्रिस गेल (2011)


पूरन की पारी से जीती नाइट राइडर्स 


वहीं पूरन की ताबड़तोड़ पारी से नाइट राइडर्स की टीम ने मैच में 250 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में सेंट किट्स की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 206 रन ही बना सकी. जिससे पूरन की टीम ने 44 रनों से मैच को अपने नाम किया. पूरन की टीम ने पहले मैच में जीत दर्ज करके अंकतालिका के टॉप पर कब्ज़ा जमा लिया है. निकोलस पूरन आईपीएल में अभी तक लखनऊ सुपर जायंट्स से खेलते आए हैं और अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ माना जा रहा है कि उन्हें आईपीएल 2025 सीजन के लिए लखनऊ की टीम का कप्तान भी चुना जा सकता है. क्योंकि केएल राहुल अब लखनऊ की कप्तानी को लेकर उत्सुक नहीं है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Rohit Sharma : रोहित शर्मा के सामने अंपायरिंग करना क्यों होता है आसान? अनिल चौधरी ने किया बड़ा खुलासा

Babar Azam, Pak vs Ban : बाबर आजम की फ्लॉप बल्लेबाजी का क्या है बड़ा कारण? रमीज राजा ने कहा - जब आप लेंथ को…

Joe Root : सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब जो रूट, 34वें टेस्ट शतक के बाद कहा - मेरा काम अब…

लोकप्रिय पोस्ट