icon

जहीर खान ने LSG का मेंटॉर बनते ही इंपैक्‍ट प्‍लेयर के नियम पर दिया धमाकेदार बयान, बताया कैसे भारतीय क्रिकेट पर पड़ेगा असर?

जहीर खान का मानना है कि इंपैक्‍ट प्‍लेयर नियम से भारतीय क्रिकेट में काफी सुधार होगा और मेगा ऑक्‍शन में इसका असर देखने को मिलेगा.

जहीर खान को लखनऊ ने नया मेंटॉर नियुक्‍त किया है
authorSportsTak
Wed, 28 Aug 07:31 PM

जहीर खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2025 से पहले अपना नया मेंटॉर नियुक्‍त किया है. मेंटॉर बनने के बाद जहीर ने इंपैक्‍ट प्‍लेयर के नियम को लेकर धमाकेदार बयान दिया. जिस पर पिछले काफी समय से बहस चल रही हैं. भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत काफी दिग्‍गज इस नियम के खिलाफ हैं तो कुछ इसके समर्थन में हैं. अब इस मुद्दे पर जहीर ने भी अपनी बात रखी और आईपीएल में इंपैक्ट प्लेयर के नियम को बरकरार रखने की सिफारिश की, क्योंकि उनका मानना है कि इससे भारतीय क्रिकेट में काफी सुधार होगा.

 

जहीर ने बुधवार को लखनऊ की टीम में मेंटर की भूमिका संभाली. गौतम गंभीर के कोलकाता नाइट राइडर्स में जाने के बाद से ये पद खाली पड़ा है. जहीर ने मेंटॉर की जिम्‍मेदारी संभालने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा- 

 

इंपैक्ट प्लेयर नियम को लेकर काफी चर्चा हुई है. मेरा मानना है कि इस नियम को बरकरार रखा जाना चाहिए.  

 

मीटिंग में भी उठा था मुद्दा 

 

आईपीएल 2023 में इंपैक्ट प्लेयर का नियम लागू किया गया था जिसको लेकर मिक्‍स्‍ड रिएक्‍शन मिले. विराट कोहली ने पिछले सीजन में कहा था कि इससे खेल का बैलेंस बिगड़ा है जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया था कि वह इस नियम के बड़े प्रशंसक नहीं हैं. 

 

जुलाई में आईपीएल के टीम मालिक और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के बीच बैठक के दौरान इंपैक्ट प्लेयर को लेकर टीम एकमत नहीं थी, लेकिन जहीर का मानना है कि इससे भारत के युवा खिलाड़ियों को काफी मौके मिलेंगे. उन्होंने कहा-  

 

इससे निश्चित तौर पर भारत के युवा खिलाड़ियों को मौके मिलेंगे. आपको मेगा ऑक्‍शन में इसका असर देखने को मिलेगा, जब फ्रेंचाइजी टीमों की निगाहें इस तरह के खिलाड़ियों पर होगी.

 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा-

 

युवा खिलाड़ियों को इस तरह के मौके मिलने से भविष्य में भारतीय क्रिकेट में काफी सुधार होगा. मैच अभ्यास का कोई सानी नहीं होता है और यह इस नियम का सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू है. 

 

ये भी पढ़ें

जहीर खान की लखनऊ सुपर जायंट्स में कैसे हुई एंट्री? मेंटॉर बनते ही किया खुलासा, कहा- मैं एक कॉल...

बांग्लादेश से मिली हार के बाद पाकिस्तान की खुली आंख, इन दो खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में किया शामिल, एक है कमाल का बल्लेबाज

IPL 2025 : जहीर खान ने मुंबई इंडियंस से नाता तोड़ा, अब लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में संभाला ये बड़ा पद

लोकप्रिय पोस्ट