icon

मात्र 23 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचा ये क्रिकेटर, 6 मैचों में 406 रन ठोक मनवाया अपने हुनर का लोहा

रचिन रवींद्र अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत रहे हैं. अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे रचिन ने दो शतक लगा दिए हैं और सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है.


रचिन का बवाल प्रदर्शन
authorNeeraj Singh
Sun, 29 Oct 12:45 PM

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धांसू फॉर्म में हैं. 23 साल के इस बल्लेबाज का नाम राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम पर पड़ा था. ऐसे में इस बल्लेबाज ने अब तक अपने प्रदर्शन से ये दिखाया है कि, आने वाले समय में वो इस नाम को और ऊपर लेकर जाएंगे. रचिन ने अब तक कुल 6 मैच खेल लिए हैं और इसमें उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से 406 रन ठोक दिए हैं. वो इस वर्ल्ड कप में वर्तमान में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

 

रचिन के नाम दो शतक


रचिन ने 5 अक्टूबर को पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था. इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में शतक ठोका. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 89 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से कुल 116 रन बनाए. रचिन ने इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. सचिन के बाद रचिन दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 23 साल या उससे कम उम्र में वर्ल्ड कप के एक एडिशन में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं.

 

तेंदुलकर ने 1996 वनडे वर्ल्ड कप के 7 मैचों में कुल 523 रन बनाए हैं. सचिन उस दौरान 23 साल के भी नहीं थे. रचिन 23 साल और 345 दिन के हो चुके हैं और 18 नवंबर को वो अपना 24वां जन्मदिन मनाएंगे.

 

निभा रहे हैं विलियमसन का रोल

 

बता दें कि केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में रचिन को तीसरा नंबर मिला है. और ये बल्लेबाज इस नंबर पर लगातार रन बना रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में रचिन ने 96 गेंद पर नाबाद 123 रन ठोके थे. इसके बाद उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 51 रन बनाए, बांग्लादेश के खिलाफ 9 रन, अफगानिस्तान के खिलाफ 31 रन और भारत के खिलाफ 75 रन बनाए थे.

 

न्यूजीलैंड की टीम पिछले 2 मुकाबलों से पहले लगातार जीत हासिल कर रही थी लेकिन अब टीम को लगातार दो हार मिल चुकी है. टीम इंडिया ने पहले धर्मशाला में न्यूजीलैंड को मात दी और इसके बाद न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने भी रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत को वर्ल्ड कप जीतने से रोक सकती हैं ये दो टीमें, गांगुली ने बताया नाम और वजह

IND vs ENG : हार्दिक पंड्या की जगह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI में किसे मिलेगा मौका? केएल राहुल ने बताया बड़ा नाम

लोकप्रिय पोस्ट