icon

T20 World Cup 2024 से पहले न्‍यूजीलैंड विकेटकीपर का 30 की उम्र में संन्‍यास, साउथ अफ्रीका के लिए खेला था सबसे पहला इंटरनेशनल मैच

न्‍यूजीलैंड की विकेटकीपर बर्नाडाइन बेजुइडेनहौट ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज साउथ अफ्रीका की तरफ से किया था. इसके बाद वो न्‍यूजीलैंड में शिफ्ट हो गईंं.

बर्नाडाइन बेजुइडेनहौट दो देशों की तरफ से खेल चुूकी हैं.
authorकिरण सिंह
Fri, 31 May 11:39 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड की विकेटकीपर बर्नाडाइन बेजुइडेनहौट ने 30 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया है. इस साल अक्‍टूबर में विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाना है और वर्ल्‍ड कप से पहले कीवी विकेटकीपर ने बड़ा ऐलान कर दिया. बर्नाडीन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दो देशों को रिप्रजेंट किया. न्‍यूजीलैंड को 16 वनडे और 22 टी20 में रिप्रेजेंट करने से पहले उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के लिए चार वनडे और सात टी20  मैच खेले थे. 


उन्‍होंने साल 2014 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे पहला इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके बाद वो 2015 में क्राइस्‍टचर्च शिफ्ट हो गईं और साल 2017 में दो साल के आवासीय स्टैंड-डाउन पीरियड पूरा होने के बाद उन्हें साल 2018 में न्‍यूजीलैंड टीम में पहली बार चुना गया. इसके वो टी20 वर्ल्‍ड कप भी खेली, जहां लीग स्‍टेज से ही न्‍यूजीलैंड की टीम बाहर हो गई थी. 

 

दो साल क्रिकेट से दूर

 

बर्नाडाइन RED-S बीमारी की वजह से दो साल तक क्रिकेट से दूर रही थीं. इसके बाद उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए न्‍यूजीलैंड टीम में वापसी की. उन्‍होंने एक नॉन प्रॉफिट चैरिटेबल टेस्‍ट की भी नींव रखी, जिसका उद्देश्‍य  लोगों की तरफ प्रेरित करना है.

 

बर्नाडाइन  ने कहा-

अपने फैसले से मुझे तसल्‍ली है, मगर ये फैसला लेना आसान नहीं था. मैं पिछले कुछ समय से अपने काम और खेल के बीच संतुलन बनाने के लिए संघर्ष कर रही हूं और काफी सोच-विचार के बाद मुझे लगता है कि अब सही समय है कि मैं अपना पूरा ध्यान प्रोजेक्ट पर लगाऊं. 

 

बर्नाडाइन  के करियर की बात करें तो उन्‍होंने 20 इंटरनेशनल वनडे मैचों में एक फिफ्टी समेत कुल 291 रन बनाए. वहीं 29 टी20 मैचों में 299 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

On This Day : सचिन तेंदुलकर का 'दुश्मन' पैदा हुआ, हाथ धोकर मास्टर ब्लास्टर के पीछे पड़ गया गणित का टीचर

संदीप लामिछाने का दूसरी बार अमेरिका वीजा का आवेदन खारिज , T20 World Cup 2024 से पहले नेपाल का तगड़ा झटका

हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव पर खतरा, T20 World Cup 2024 के बड़े मैच से पहले टीम इंडिया में क्‍यों फैला चोट का डर? आईसीसी से की गई शिकायत

लोकप्रिय पोस्ट