icon

NZ vs SA: रचिन रवींद्र के बाद 6 फीट 8 इंच लंबे गेंदबाज के आगे साउथ अफ्रीका ने टेके घुटने, 80 रन पर गंवा दिए 4 बड़े विकेट

NZ vs SA, 1st Test: रचिन रवींद्र ने बल्‍ले से तो काइल जैमीसन ने गेंद से साउथ अफ्रीका को परेशान कर दिया. दोनों के कमाल के आगे साउथ अफ्रीका की टीम अपने घुटने टेकती हुई नजर आ रही है.

 ब्रांड के विकेट का जश्‍न मनाते काइल जैमीसन
authorकिरण सिंह
Mon, 05 Feb 02:58 PM

NZ vs SA, 1st Test: रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) के बाद 6 फीट 8 इंच लंबे गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका की मुश्किल बढ़ा दी है. दूसरे दिन साउथ अफ्रीका के बल्‍लेबाजों ने 6 फीट 8 इंच लंबे गेंदबाज काइल जैमीसन के आगे घुटने टेक दिए. रवींद्र की 240 रन की पारी से न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 511 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 80 रन तक चार विकेट गंवा दिए, जिससे उसकी मुश्किलें और बढ़ गई. टीम पहली पारी में अब भी 431 रन से पीछे है. काइल जैमीसन ने 10वें ओवर में तीन गेंद के अंदर दो विकेट लिए, जिससे साउथ अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 30 रन हो गया. 

 

डेविड बेडिंघम और जुबेर हमजा ने चौथे विकेट के लिए 44 रन जोड़े, लेकिन हमजा दिन का खेल खत्म होने से पहले मिचेल सैंटनर की गेंद पर बोल्ड हो गए.  स्टंप्स के समय बेडिंघम 29 रन बनाकर नाबाद थे. मैच का दूसरा दिन रविंद्र के नाम रहा, जिन्‍होंने अपने करियर के चौथे टेस्ट की 7वीं पारी में दोहरा शतक जड़ दिया. न्यूजीलैंड ने पहले दिन दो विकेट पर 258 रन बनाये थे, जिसमें 219 रन केन विलियमसन और रविंद्र की दूसरे विकेट की अटूट साझेदारी शामिल है.  हालांकि मैच के दूसरे दिन ये साझेदारी ज्यादा आगे नहीं बढ़ी और विलियमसन 118 रन बनाकर आउट हुए. रुआन डी स्वार्ड्ट ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान को आउट कर 232 रन की साझेदारी को तोड़ा. 

 

रचिन रवींद्र के नाम रिकॉर्ड

रविंद्र ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए 340 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया. वो मैथ्यू सिंक्लेयर के बाद दोहरा शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज है. वो अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरा शतक में बदलने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले सिंक्लेयर और मार्टिन डोनली ने यह कारनामा किया है. रविंद्र ने नौ घंटे और छह मिनट की अपनी पारी में 26 चौके और तीन छक्के लगाये. साउथ अफ्रीका के कप्तान नील ब्रांड ने उनका शिकार किया.

 

नील ब्रांड ने लिए छह विकेट

अपना पहला टेस्ट खेल रहे ब्रांड बायें हाथ के कामचलाऊ स्पिनर हैं. उन्होंने 119 रन देकर कर छह विकेट झटके. साउथ अफ्रीका मैच में चार मुख्य तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है ऐसे में ब्रांड को 26 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी. उन्होंने रविंद्र के अलावा डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी और टिम साउदी के विकेट चटकाये. 
 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: बुमराह ने किया जॉनी बेयरस्टो का शिकार तो ट्रोल करने क्रीज पर पहुंचे अश्विन, दोनों के बीच हुई गाली- गलौज, VIDEO वायरल

IND vs ENG: एमएस धोनी जैसा काम करने चले केएस भरत, कर बैठे ये बड़ी गड़बड़, खतरनाक बल्लेबाज को मिला जीवनदान

NZ vs SA: वनडे वर्ल्ड कप और अब टेस्ट क्रिकेट, छा गया चेन्नई सुपर किंग्स का युवा खिलाड़ी, जड़ा करियर का पहला दोहरा शतक

लोकप्रिय पोस्ट