icon

भारत दौरे के लिए न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम का ऐलान, 18 महीने बाद इस स्‍टार खिलाड़ी की वापसी, टीम के साथ आएगा पाकिस्‍तान दिग्‍गज

अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड की टीम एक टेस्‍ट मैच के लिए मैदान पर आमने सामने होगी. दोनों के बीच मुकाबला अगले महीने सितंबर में खेला जाना है.

माइकल ब्रेसवेल की 18 महीने बाद टेस्‍ट टीम में वापसी हुई
authorकिरण सिंह
Mon, 12 Aug 08:30 AM

न्‍यूजीलैंड की टीम अफगानिस्‍तान के खिलाफ एक टेस्‍ट मैच के लिए अगले महीने भारत का दौरा करेगी. इस मैच के बाद कीवी टीम दो वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप मैच के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. इसके लिए सोमवार को न्‍यूजीलैंड ने अपने 15 सदस्‍यीय टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया है. जिसमें माइकल ब्रेसवेल की 18 महीने बाद टेस्‍ट टीम में वापसी हुई. वहीं विल ओउरके और बेन सीयर्स का ये पहला विदेशी दौरे पर टेस्ट अनुभव होगा.

 

न्‍यूजीलैंड की टीम अफगानिस्‍तान के खिलाफ इकलौता टेस्‍ट भारत में खेलेगी. दोनों के बीच 9 से 13 सितंबर के बीच नोएडा में मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद कीवी टीम श्रीलंका का  दौरा करेगी, जहां श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट 18 सितंबर और दूसरा टेस्‍ट 26 सितंबर को खेला जाएगा. टीम में बाएं हाथ के मिचेल सेंटनर, एजाज पटेल और रचिन रवींद्र के अलावा दाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज ब्रेसवेल और ग्लेन फिलिप्स के रूप में पांच स्पिन विकल्प को शामिल किया गया है.  डेवॉन कॉनवे, टॉम लाथम, केन विलियमसन, रवींद्र और डेरिल मिचेल टॉप ऑर्डर को मजबूत करेंगे. न्‍यूजीलैंड की टीम इस वक्‍त वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है.

 

ब्रेसवेल की 18 महीने बाद वापसी

 

ओउरके और सियर्स ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका इनाम उन्‍हें जुलाई में उनके पहले नेशनल कॉन्‍ट्रेक्‍ट के रूप में मिला. ब्रेसवेल को पिछले 18 महीनों से गंभीर चोट और उसके बाद फरवरी में उंगली टूटने के कारण टेस्ट टीम से बाहर रहने के बाद वापसी का मौका मिला. उन्‍होंने अप्रेल में व्‍हाइट बॉल क्रिकेट में न्‍यूजीलैंड के लिए वापसी की थी और वो हाल में हुए टी20 वर्ल्‍ड कप का भी हिस्‍सा थे. उन्‍होंने पिछला टेस्‍ट पिछले साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जहां उन्‍होंने पांच विकेट लिए थे और कीवी टीम की पारी से जीत में बड़ा योगदान दिया था.

 

काइल जैमीसन पीठ की चोट से उबर रहे हैं. ऐसे में उन सेलेक्‍शन के लिए विचार नहीं किया गया. गैरी स्टीड बल्लेबाजी कोच ल्यूक रोंची के साथ कोचिंग स्टाफ को लीड करेंगे.  पूर्व पाकिस्तानी दिग्‍गज और कोच सकलैन मुश्ताक तीन टेस्ट मैचों के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में न्‍यूजीलैंड टीम में शामिल हो गए हैं. 

 

न्‍यूजीलैंड स्‍क्‍वॉड:  टिम साउदी, टॉम ब्‍लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवॉन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, विल ओउरके, एजाज पटेल, ग्‍लेन फिलिप्‍स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सीयर्स, केन विलियमसन, विल यंग

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: विनेश फोगाट वजन मामले पर पीटी उषा का चौंकाने वाला बयान, कहा- मेडिकल टीम को मत ठहराओ जिम्मेदार, ये तो कोच और खिलाड़ी...

Paris Olympic : नीरज चोपड़ा की मां के बयान पर अरशद नदीम ने तोड़ी चुप्पी, कहा - उन्होंने मेरे लिए...

Paris Olympic, Hockey : अमित रोहिदास का रेड कार्ड मिलने के बाद दिल का दर्द आया बहर, कहा - रात भर सो नहीं सका और…

लोकप्रिय पोस्ट