icon

जसप्रीत बुमराह से भिड़ने से पहले ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया सरेंडर! कहा- दुनिया में उससे बेहतर कोई नहीं

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टिम साउथी ने टेस्‍ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह का सामना करने से पहले ही सरेंडर कर दिया है.

टिम साउथी ने जसप्रीत बुमराह को दुनिया का बेहतर खिलाड़ी बताया
authorकिरण सिंह
Thu, 22 Aug 04:26 PM

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इस साल अक्‍टूबर में तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. न्‍यूजीलैंड की टीम अक्‍टूबर में भारत दौरे पर आएगी. दौरे पर आने से पहले ही दिग्‍गज कीवी खिलाड़ी दबाव में आ गया. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से टकराने से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउथी ने सरेंडर कर दिया है. उनका मानना है कि बुमराह पीठ की चोट से वापसी के बाद से और भी अधिक खतरनाक हो गए हैं.  इस चोट के कारण बुमराह पिछले साल ज्‍यादा समय मैदान से बाहर रहे थे.

 

बुमराह ने सितंबर 2022 में बाहर होने के बाद अगस्त 2023 में वापसी की थी और तब से भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्हें हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉटिंग ने पिछले पांच-छह सालों में सभी फॉर्मेट में खेलने वाला बेस्‍ट गेंदबाज बताया था. एक क्रिकेट रेटिंग अवार्ड में साउथी ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा-  

 

सबसे पहले तो बड़ी चोट से उबरकर वापसी करना और वो तो पहले से भी बेहतर हो गए हैं. इसके अलावा कई फॉर्मेट में खेलना भी कई बार मुश्किल हो सकता है.

 

साउथी ने आगे कहा-

 

ऐसा लगता है कि वो इसे आसानी से करने में सक्षम हैं. वो शायद अधिक अनुभवी है, अपने खेल को थोड़ा और समझते हैं. शायद उन्‍होंने चोट के बाद तरोताजा होकर वापसी की. हम तीनों फॉर्मेट में बुमराह का शानदार प्रदर्शन देख रहे हैं. वो इस समय तीनों फॉर्मेट में शानदार है. मुझे नहीं लगता कि उनसे बेहतर कोई और है, वह तीनों फॉर्मेट में जबरदस्त हैं.


न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका जाने से पहले नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगी. साउथी की टीम इसके बाद अक्टूबर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए फिर से भारत लौटेगी, जिसके बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ स्वदेश में तीन टेस्ट खेलेगी. 

ये भी पढ़ें:

जय शाह ने ICC के तीन बड़े टूर्नामेंट्स को लेकर किया जबरदस्त दावा, कहा- मैं हर किसी को...

भारत-इंग्‍लैंड के बीच साल 2026 में खेला जाएगा 'पहला ऐतिहासिक टेस्ट', जानिए क्यों होगा खास

बड़ी खबर : भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे पांचों मुकाबले

लोकप्रिय पोस्ट