icon

World Cup 2023 के बीच न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज पर बॉल टेंपरिंग का आरोप, चौथे नंबर की टीम को लग सकता है झटका

न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी हेनरी निकोल्‍स का मैच के दौरान का एक टीवी फुटेज वायरल हो रहा है, जिसमें वो छोर बदलते वक्‍त गेंद को हेलमेट से रगड़ते हुए नजर आए.  

हेनरी निकोल्‍स पर बॉल टेंपरिंग का आरोप
authorकिरण सिंह
Fri, 10 Nov 10:16 AM

न्‍न्‍यूजीलैंड के स्‍टार बल्‍लेबाज हेनरी निकोल्‍स (Henry Nicholls) मुश्किल में फंस सकते हैं. उन पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा है. डोमेस्टिक फर्स्‍ट क्‍लास मैच में अंपायर ने उनके खिलाफ बॉल टेंपरिंग की रिपोर्ट की. निकोल्स पर न्यूजीलैंड क्रिकेट की आचार संहिता को तोड़ने का आरोप लगा है. कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच खेले गए प्‍लंकेट शील्‍ड मैच की टीवी फुटेज में निकोल्‍स छोर बदलते वक्‍त निकोल्‍स हेलमेट पर बॉल को रगड़ते हुए नजर आए.


न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि हेनरी निकोल्‍स पर हेगले ओवल में कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच प्लंकेट शील्ड मैच के तीसरे दिन  संहिता के नियम 3.1, अनुच्छेद 1.15 के कथित उल्लंघन की रिपोर्ट की गई है. न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि मामला फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट के कमिशनर को भेज दिया गया है. सुनवाई के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं  की गई है. यह मामला तब सामने आया जब एक तरफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम ने वर्ल्‍ड कप 2023 में श्रीलंका पर पांच विकेट से जीत हासिल की और चौथे स्‍थान पर अपना स्‍थान मजबूत करते हुए सेमीफाइनल की दावेदारी भी ठोक दी. 

 

 

 

निकोल्‍स ने ठोका शतक

 

मुकाबले  की बात  करें तो निकोल्‍स ने अपनी टीम कैंटरबरी की 8 विकेट से जीत में बड़ा योगदान दिया था. पहले तो कैंटरबरी ने ऑकलैंड को पहली पारी को 271 रन पर ऑल आउट कर दिया. इसके बाद कैंटरबरी ने 9 विकेट पर 413 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की. निकोल्‍स ने 120 रन की शानदार पारी खेली. ऑकलैंड दूसरी पारी में भी 256 रन ही बना पाई. जिससे कैंटरबरी  को 61 रन का टारगेट मिला और कैंटरबरी ने 2 विकेट के नुकसान पर इस टारगेट को हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही कैंटरबरी 6 टीमों के टूर्नामेंट में चौथे नंबर पर आ गई है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने का वसीम अकरम ने दिया नायाब फ़ॉर्मूला, कहा - इंग्लैंड की टीम को टाइम्ड आउट...

World Cup 2023 के बाद टीम इंडिया के कप्तान बनेंगे सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़, जानें क्या है मामला

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत से सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने अभी से कहा - अब समय बताएगा कि...

लोकप्रिय पोस्ट