icon

NZ vs PAK : बाबर आजम की फिफ्टी गई बेकार, मिल्न के कहर से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 21 रन से धोया

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर (New Zealand vs Pakistan) भी जीत का रास्ता अभी तक नहीं तलाश सकी और दूसरे टी20 में उसे लगातार हार का सामना करना पड़ा.

बाबर आजम
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 03:55 PM

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर (New Zealand vs Pakistan) भी जीत का रास्ता अभी तक नहीं तलाश सकी है. पहले टी20 में न्यूजीलैंड से हार के बाद अब दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 21 रनों से धो डाला. न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में पहले खेलते हुए 194 रनों का स्कोर बनाया. इसके जवाब में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला काफी दिन बाद चला और उन्होंने 66 रनों की पारी खेल डाली. मगर बाबर व फखर (50) की फिफ्टी पाकिस्तान के काम नहीं आ सकी और उसे 195 रनों के टारगेट में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम ने अब पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर डाली है.

 

फिन एलन ने खेली 74 रन की तूफानी पारी  


हैमिल्टन के मैदान में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने तूफानी पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज एलन ने पाकिस्तानो गेंदबाजों को मजा चखाते हुए 41 गेंदों में 7 चौके पर 5 छक्के से 74 रनों की पारी खेली. जबकि अन्य सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (20 रन), कप्तान केन विलियमसन (26 रन) की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 194 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक तीन विकेट हारिस रऊफ ने चटकाए.

 

 

21 रन से हारा पाकिस्तान, बाबर की पारी गई बेकार  


195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (एक रन) और सैम अयूब (सात रन) दोनों फ्लॉप रहे. 10 रन पर दो विकेट खोने के बाद बाबर आजम और फखर जमां के बीच तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हुई. जिससे पाकिस्तान वापसी करता नजर आ रहा था. तभी 25 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के से 50 रन बनाकर फखर जमां न्यूजीलैंड के मिल्न का शिकार बन गए. फखर के आउट होते ही पाकिस्तान के विकेट लगातार गिरते चले गए और एक छोर पर बाबर आजम ने जरूर जिताने की कोशिश की लेकिन 43 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के से 66 रन बनाकर वह भी चलते बने. जिससे पाकिस्तान की टीम 19.3 ओवरों में 173 रन पर ही सिमट गई और उसे दूसरे टी20 में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक चार विकेट एडम मिल्न ने जबकि दो-दो विकेट टिम साउदी, बेन सियर्स और ईश सोढ़ी ने चटकाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

NZ vs PAK: फख़र जमां ने जड़ा करारा सिक्स, Live मैच से गेंद चुरा ले गए दर्शक, देखिए Video

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को बड़ा झटका, IPL के पहले सीजन में ऑरेंज कैप जीतने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास
क्या ये है टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे खतरनाक फील्डिंग? न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने पीछे दौड़ते हुए लपका दिमाग हिलाने वाला कैच

लोकप्रिय पोस्ट