icon

New York Pitch: 'ऐसी पिच भारत में होती तो...', इरफान पठान ने भारत-आयरलैंड मैच के बाद आईसीसी को लगाई झाड़, मांजरेकर भी बरसे

न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच को लेकर लगातार पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट इसको लेकर आईसीसी की खिंचाई कर रहे हैं.

न्यूयॉर्क का नसाऊ काउंटी स्टेडिय टी20 वर्ल्ड कप के लिए ही तैयार हुआ है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 06 Jun 08:53 PM

भारत और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले के बाद से न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच को लेकर बवाल जारी है. लगातार पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट इसको लेकर आईसीसी की खिंचाई कर रहे हैं. इनमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन से लेकर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान और संजय मांजरेकर के नाम शामिल हैं. पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि अगर इस तरह की पिच भारत में होती तो वहां लंबे समय तक मैच नहीं होते. मांजरेकर का मानना है कि इस पिच को तैयार करने में गलती हुई है. वहीं वॉन ने कहा था कि खिलाड़ी कड़ी मेहनत करते हुए वर्ल्ड कप में खेलने आते हैं और उन्हें इस तरह की घटिया पिच पर खिलाना सही नहीं है.

 

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले पर चर्चा करते हुए पिच की आलोचना की. उन्होंने कहा,

 

देखिए, हम निश्चित रूप से अमेरिका में क्रिकेट को प्रमोट करना चाहते हैं लेकिन यह पिच खिलाड़ियों के लिए सेफ नहीं है. अगर भारत में हमने ऐसी पिच रखी होती तो वहां लंबे समय तक कोई मैच नहीं हो पाता. यह पिच निश्चित रूप से अच्छी नहीं है. मेरा मतलब है कि हम लोग यहां वर्ल्ड कप की बात कर रहे हैं, यह कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है.

 

मांजरेकर ने कहा- पिच बनाने में हुई गड़बड़

 

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि न्यूयॉर्क स्टेडियम की जो पिच है वह पूरी तरह से तैयार नहीं हुई. उन्होंने कहा,

 

आपने पहले भी इंटरनेशनल लेवल पर खतरनाक पिचेज देखी होंगी लेकिन तैयारी में कुछ गलत हुआ है जहां या तो पिच पूरी तरह से तैयार नहीं है या कुछ ऐसा है जो उनके काबू में नहीं है. मुझे भरोसा है कि कोशिश में कमी नहीं है. ज्यादा से ज्यादा आप ड्रॉप इन पिच पर रोल करते रह सकते हैं लेकिन उनके सामने समस्या है. मुझे लगता है कि सतह को बनाने में गड़बड़ हुई है.
 

 

न्यूयॉर्क में पड़ा रनों का अकाल

 

न्यूयॉर्क के स्टेडियम में अभी तक दो मैच खेले गए हैं और दोनों में ही टीमें 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाईं. श्रीलंका और साउथ अफ्रीका ने यहां सबसे पहले मैच खेला था. तब श्रीलंकाई टीम 77 पर निपट गई थी. साउथ अफ्रीका को भी जीतने के लिए 17वें ओवर तक बैटिंग करनी पड़ी. भारत और आयरलैंड के मैच में भी ऐसा ही रहा. आयरिश टीम पहले खेलते हुए 96 रन बना सकी,. भारत 12.2 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: डेल स्टेन को अमेरिका में स्टाफ ने सिखाई बॉलिंग, बताया कैसे फेंकते हैं गेंद, Video देख हो जाएंगे लहालोट
भारत क्यों नहीं जीत पा रहा ICC ट्रॉफी? रिकी पोंटिंग ने खोली सच्चाई की परतें, बोले- टैलेंट है लेकिन दिमाग...
बड़ी खबर: भारतीय क्रिकेट के बड़े सितारे ने बदली टीम, टीम इंडिया के लिए खेल चुका है 16 टेस्ट

लोकप्रिय पोस्ट