icon

World Cup: एक मैच खेलने वाला करेगा भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप में डेब्‍यू, IND vs NED मैच से पहले नेदरलैंड्स में बड़ा बदलाव

भारत और नेदरलैंड्स के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का आखिरी लीग मैच खेला जाएगा. इससे पहले नेदरलैंड्स में अपने 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वॉड में बड़ा बदलाव किया.

भारत और नेदरलैंड्स के बीच आखिरी लीग मैच
authorकिरण सिंह
Thu, 09 Nov 02:54 PM

वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup) का आखिरी लीग मैच भारत और नेदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा. रोहित शर्मा की टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं नेदरलैंड इस टूर्नामेंट से  बाहर हो गई है, मगर उसकी नजर जीत के साथ अपना सफर खत्‍म करने पर है. दोनों के बीच 12 नवंबर को मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से पहले नेदरलैंड्स में अपने स्‍क्‍वॉड में बड़ा बदलाव किया है. 

 

चोट की वजह से तेज गेंदबाज रयान क्लेन 15 मेंबर्स के स्‍क्‍वॉड से बाहर हो  गए हैं. उनके बाहर होने से यंग बल्‍लेबाज नूह क्रोज प्रमोट होकर भारत के खिलाफ अपने आखिरी मैच के लिए प्‍लेइंग ग्रुप में आ गए हैं. गुरुवार को टूर्नामेंट इवेंट टेक्निकल कमिटी ने इस बदलाव को मंजूरी दे दी है. यानी इसका मतलब है कि नोह भारत के खिलाफ मुकाबले में वर्ल्‍ड कप डेब्‍यू करेंगे.  

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

एक मैच का अनुभव

 

नूह क्रोज नेदरलैंड्स के लिए अभी तक सिर्फ एक ही इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्‍होंने इस साल जुलाई में आईसीसी मैंस क्रिकेट वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर के फाइनल में डेब्‍यू किया था. जहां उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ 7 रन  बनाए थे. 

 

 

 

जीत से नेदरलैंड्स को फायदा

 

नेदरलैंड्स सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है, मगर भारत के खिलाफ जीत उसे पॉइंट टेबल में टॉप 8 में ला सकता है, जिससे वो 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्‍वालिफाई कर लेगी. नेदरलैंड्स को 8 में से 2 मैचों में जीत मिली और 4 अंकों के साथ वो सबसे आखिरी स्‍थान पर है.

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs NED : बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में ठोका पहला शतक, 6 छक्के से 108 रनों की खेली तूफानी पारी, अब इस रिकॉर्ड पर उनके जैसा कोई नहीं

Different Ball Controversy : पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा को शमी ने खदेड़ा, कहा -शर्म करो, वसीम अकरम पर भी नहीं....

Glenn Maxwell : पैर में एंठन और दर्द से तड़पने वाले ग्लेन मैक्सवेल को क्यों नहीं मिला 'रनर'? जानिए क्या है बड़ी वजह

लोकप्रिय पोस्ट