icon

न रोहित शर्मा न एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना ने आईपीएल के उन 4 बल्लेबाजों के बताए नाम जिन्होंने खेली है IPL की सबसे धांसू पारियां

सुरेश रैना ने आईपीएल में अब तक खेली गई टॉप 5 पारियों के बारे में बताया है. इस लिस्ट में उन्होंने धोनी, विराट कोहली और दूसरे बल्लेबाजों को रखा है. इसमें उन्होंने अपना नाम भी शामिल किया है.

आईपीएल में विराट कोहली और एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Wed, 04 Sep 10:36 PM

इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक 17 सीजन खेले जा चुके हैं. इस दौरान दुनिया के टॉप क्रिकेटरों के बीच लगातार जंग देखने को मिली है. वहीं एक से एक मैच रिकॉर्ड तोड़ और ऐतिहासिक रहे हैं जिन्हें वर्तमान में भी लोग याद करते हैं. इस दौरान कुछ ऐसा भी खिलाड़ी निकले जो लेजेंड बने. इसी में एक नाम सुरेश रैना का भी है जिन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है.

 

रैना ने खुद को भी रखा लिस्ट में

 

इस बीच रैना ने 2 स्लॉगर्स पॉडकास्ट पर खास बातचीत की जिसमें उन्होंने आईपीएल के उन टॉप 5 पारियों के बारे में बताया जिन्हें टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे बेस्ट पारियां मानी जाती हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के लेजेंड ने अपनी खुद की पारी को 5वें नंबर पर रखा. इस बल्लेबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ साल 2014 में वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे क्वालीफायर में 25 गेंद पर 87 रन ठोके थे.

 

इसके बाद उन्होंने रिंकू सिंह की पारी को रखा जो उन्होंने साल 2023 आईपीएल में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेली थी. बता दें कि रिंकू ने यश दयाल की गेंदबाजी में आखिरी 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाए थे और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को जीत दिलाई थी.

 

 

 

लिस्ट में क्रिस गेल इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो नॉन भारतीय हैं. गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ बेंगुलरु में साल 2013 सीजन में 66 गेंद पर 175 रन ठोके थे. उनके नाम छोटे फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है.

 

रैना ने यहां धोनी को तीसरे नंबर पर रखा जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और टीम इंडिया की एक दशक से भी ज्यादा समय तक कप्तानी की है. रैना ने कहा कि पंजाब के खिलाफ साल 2010 में धोनी की 29 गेंद पर 54 रन की पारी कमाल की थी. इस पारी के चलते चेन्नई प्लेऑफ्स में पहुंची थी और पहला खिताब जीता था.

 

इसके बाद रैना ने विराट कोहली का नाम लिया और कहा कि पंजाब के खिलाफ साल 2016 आईपीएल सीजन में उनका शतक धमाकेदार था. इस बल्लेबाज ने 50 गेंदों पर 113 रन ठोके थे.

 

आखिरी नंबर पर रैना ने खुद को रखा है. रैना ने साल 2008 से लेकर 2021 तक खेला है. इसके अलावा उन्होंने गुजरात लायंस के लिए भी खेला है. पूरे करियर में वो चेन्नई के साथ रहे और 205 आईपीएल मुकाबलों में कुल 5528 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया की कप्‍तानी को लेकर शुभमन गिल का बड़ा बयान, बोले- कुछ बदलाव हुए हैं, बाकी खिलाड़ियों...

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, 20 साल के गेंदबाज का डेब्यू, 3 साल बाद टीम में होगा ये

युवराज सिंह दे रहे थे अभिषेक शर्मा को ट्रेनिंग, चेले ने नहीं मानी गुरु की बात, गुस्से में पूर्व बल्लेबाज बोला- 'तू मत सुधरना कभी', VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट