icon

Nehal Wadhera: IPL में गेंदबाजों के धागे खोलने वाले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को मिली बड़ी खुशखबरी, दलीप ट्रॉफी में इस टीम का बनेगा हथियार

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज नेहाल वढेरा अब दलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे.

nehal wadhera: ipl में गेंदबाजों के धागे खोलने वाले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को मिली बड़ी खुशखबरी, दलीप ट्रॉफी में इस टीम का बनेगा हथियार
authorSportsTak
Thu, 22 Jun 06:21 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के हर एक सीजन में तमाम युवा खिलाड़ी गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करके अपना नाम बनाते हैं. इसी कड़ी में मुंबई इडियंस के लिए आईपीएल 2023 सीजन में नेहाल वढेरा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता. इसके बाद जब उनका चयन दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं हुआ तो कई फैंस को हैरानी भी हुई थी. लेकिन अब पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने जानकारी देकर बताया है कि मंदीप सिंह इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं और उनकी जगह पर नेहाल वढेरा को नॉर्थ जोन की टीम में शामिल किया गया है.

 

भारत के घरेलू क्रिकेट सीजन में दलीप ट्रॉफी का आगाज 28 जून से होना है. जिसमें ईस्ट जोन, वेस्ट जोन, नॉर्थ जोन, साउथ जोन, सेंट्रल जोन और नॉर्थ-ईस्ट जोन की टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. इसमें नॉर्थ जोन की टीम से अब मंदीप सिंह चोट के चलते बाहर हो गए हैं. जबकि उनकी जगह आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस से शानदार बल्लेबाजी करने वाले नेहाल वढेरा को जोड़ा गया है. नॉर्थ जोन में चेतन शर्मा वाली चयन समिति ने नेहाल को मौक़ा दिया. वहीं मंदीप सिंह नॉर्थ जोन के कप्तान थे. इसलिए अब उनकी जगह नॉर्थ जोन का कप्तान जयंत यादव को चुना गया है.

 

लुधियाना के युवराज हैं नेहाल 


लुधियाना में साल 2000 में पैदा होने और युवराज सिंह को आदर्श मानने के चलते नेहाल उनके ही जैसे लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी करते हैं. जिससे लोग उन्हें लुधियाना का युवराज सिंह भी कहते हैं. नेहाल ने आईपीएल 2023 में मुंबई के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 26.78 की औसत से 241 रन बनाए थे. जिसका उन्हें फायदा मिला और दलीप ट्रॉफी में अब वह बल्ले से धमाल मचाते नजर आएंगे. नेहाल अभी तक घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए 5 फर्स्ट क्लास मैचों में 376 रन बना चुके हैं.

 

नॉर्थ जोन की टीम अब इस प्रकार है :- जयंत यादव (कप्तान), प्रशांत चोपड़ा, ध्रुव शौरे, मनन वोहरा, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), अंकित कुमार, एएस कलसी, हर्षित राणा, आबिद मुश्ताक, नेहाल वढेरा, पुलकित नारंग, निशांत संधू, सिद्धार्थ कौल, वैभव अरोड़ा, बलतेज सिंह.

 

ये भी पढ़ें :- 

Asia Cup : 1986 में भारत और 1990 में पाकिस्तान ने क्यों किया था एशिया कप का बॉयकॉट, जानें वजह

WC 2023 Qualifier : 7वें नंबर के बल्लेबाज ने 91 रन ठोक स्कॉटलैंड को आयरलैंड पर दिलाई जीत, ओमान ने यूएई को हराया

लोकप्रिय पोस्ट