icon

नीरज चोपड़ा की बात मानकर अपनी रफ्तार और बढ़ा सकते हैं जसप्रीत बुमराह! ओलिंपिक चैंपियन ने स्‍टार गेंदबाज को दी सलाह

जसप्रीत बुमराह नीरज चोपड़ा के फेवरेट बॉलर हैं. नीरज को उनका एक्‍शन यूनिक‍ लगता है. ओलिंपिक चैंपियन ने भारतीय गेंदबाज को रफ्तार और बढ़ाने के लिए सलाह दी है.

बुमराह के फैन हैं नीरज चोपड़ा
authorकिरण सिंह
Mon, 04 Dec 02:18 PM

ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपने फेवरेट बॉलर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को सलाह दी है कि वो कैसे अपनी रफ्तार को और अधिक बढ़ा सकते हैं. भारत के स्‍टार जैवलिन थ्रोअर नीरज भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले गए वर्ल्‍ड कप फाइनल मैच के दौरान अहमदाबाद के नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में मौजूद थे. इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार नीरज का कहना है कि बुमराह उनके फेवरेट खिलाड़ी है. उन्‍हें उनका एक्‍शन यूनिक लगता है. 


वर्ल्‍ड कप में बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की थी. उन्‍होंने कुल 20 विकेट लिए थे. हालांकि नीरज चोपड़ा का मानना है कि एक छोटा सा बदलाव रफ्तार बढ़ाने में बुमराह की मदद कर सकता है. अपने करियर में सभी बड़े खिताब जीत चुके नीरज ने बुमराह को सलाह दी है कि रफ्तार और बढ़ाने के लिए उन्‍हें अपना रनअप थोड़ा और लंबा करना चाहिए. 

 

गेंदबाज के रन अप पर करते हैं चर्चा

उन्होंने कहा कि बतौर जैवलिन थ्रोअर वो लोग अक्‍सर चर्चा करते हैं कि यदि एक गेंदबाज थोड़ा पीछे से अपना रन अप शुरू करें तो वो अपनी रफ्तार कैसे बढ़ा सकता है. बतौर फैन वर्ल्‍ड कप फाइनल देखने के अपने अनुभव पर बात करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा कि उन्‍होंने पहली बार कोई मैच पूरा देखा. 

 

दोपहर में बल्‍लेबाजी मुश्किल

नीरज ने आगे कहा कि जब वो फ्लाइट में थे, भारत ने तब तक तीन विकेट गंवा दिए थे. जब वो पहुंचे, उस समय विराट कोहली और केएल राहुल बल्‍लेबाजी कर रहे थे. वहां कुछ तकनीकी चीजें हैं, जिसे वो नहीं समझते. नीरज का कहना है कि दोपहर में बल्‍लेबाजी आसान नहीं थी. जबकि शाम को बल्‍लेबाजी थोड़ी आसान हो गई थी, मगर टीम ने कोशिश की.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : अंतिम 6 गेंद और 10 रन के रोमांच में अर्शदीप ने पलटी बाजी, ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से टीम इंडिया ने छीनी जीत

T20 World Cup वाली टीम इंडिया से बाहर भी हो सकते हैं रिंकू सिंह, आशीष नेहरा ने क्यों दिया बुरा संकेत?

IND vs AUS : एक मैच खेलते ही दीपक चाहर पर आई बड़ी आफत, ऑस्ट्रेलिया सीरीज छोड़ लौटे घर, जानें क्या है वजह ?

लोकप्रिय पोस्ट