icon

हार्दिक पंड्या को फैंस ने कोसा तो नवजोत सिंह सिद्धू ने गले लगकर बढ़ाया हौसला, GTU का दिया मंत्र, बोले- लोग पत्थर...

नवजोत सिंह सिद्धू कई साल बाद कमेंट्री बॉक्स में लौटे हैं और आईपीएल 2024 में उनका खास अंदाज दर्शकों को खूब लुभा रहा. जानिए उन्होंने हार्दिक पंड्या से क्या कहा.

नवजोत सिंह सिद्धू अभी आईपीएल 2024 में कमेंट्री कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 01 Apr 08:45 PM

हार्दिक पंड्या के लिए आईपीएल 2024 में अभी तक का समय यादगार नहीं रहा है. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को लगातार दो मैचों में हारना पड़ा तो उनकी बैटिंग भी नाकाम रही. इस बीच मुंबई के फैंस रोहित शर्मा से कप्तानी छीने जाने के फैसले से खुश नहीं हैं और हार्दिक पंड्या को निशाने पर ले रहे हैं. वे जब भी मैदान पर दिखाई जाते हैं तब उन्हें चिढ़ाया जाता है. उनके खिलाफ जोरदार बूइंग होती है. हार्दिक को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के साथ ही घर पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी नारेबाजी झेलनी पड़ी. ऐसे समय में पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने इस स्टार खिलाड़ी को सहारा दिया.

 

सिद्धू मुंबई और राजस्थान के मुकाबले से पहले हार्दिक से मिले. यह मुलाकात तब हुई जब हार्दिक मैच से पहले वॉर्म अप कर रहे थे. उस समय सिद्धू स्टार स्पोर्ट्स के साथ प्री मैच कमेंट्री कर रहे थे. हार्दिक आते दिखे तो उन्होंने उन्हें बुलाया और फिर दोनों गले मिले. दोनों के बीच छोटी सी बातचीत भी हुई. इस बारे में सिद्धू ने बाद में बताया कि उन्होंने हार्दिक से विपरीत हालात से निकलने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि लोग पत्थर उसी पेड़ पर मारते हैं जिस पर आम होते हैं. कभी नीम को पेड़ नहीं मारते. इसी तरह जो गुणवान होते हैं, जिंदा होते हैं उनकी ही लोग आलोचना करते हैं.

 

सिद्धू बोले- मुंबई को कप्तान बदलने में रहना था सतर्क

 

सिद्धू ने बताया कि उन्होंने हार्दिक को GTU का मंत्र भी दिया. GTU यानी गिरे तो भी टांग ऊपर. सिद्धू ने इस दौरान कहा कि जब वे नीचे गए तब हार्दिक के खिलाफ नारेबाजी हो रही थी. लेकिन फैंस की गलती नहीं. इसमें हार्दिक और फ्रेंचाइज की भी गलती नहीं. उन्होंने सोचा होगा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित नहीं हार्दिक कप्तान होंगे तो उसी हिसाब से उन्होंने आईपीएल के लिए भी कप्तान बदल दिया. लेकिन भारतीय बोर्ड ने कहा कि रोहित ही कप्तान होंगे. लेकिन जिस तरह से मुंबई ने कप्तानी में बदलाव किया उससे बचा जा सकता था. कोई और तरीका अपनाया जा सकता था.

 

मुंबई ने आईपीएल 2024 ऑक्शन के समय ही रोहित से कप्तानी ले ली थी और हार्दिक को जिम्मेदारी दे दी. हार्दिक तब गुजरात टाइटंस का साथ छोड़कर फिर से मुंबई के साथ आए थे. मुंबई की ओर से कहा गया कि आगे की तरफ देखते हुए नेतृत्व में बदलाव हुआ.

 

ये भी पढ़ें

MI vs RR: संजय मांजरेकर ने हार्दिक पंड्या के लिए तालियां मांगी तो सुननी पड़ी बूइंग, भड़ककर फैंस से बोले- तमीज से पेश आओ
MI vs RR: हार्दिक पंड्या की हालत देख वर्ल्ड चैंपियन कप्तान हुआ हैरान, कहा- जिंदगी में कभी किसी भारतीय क्रिकेटर की...
MI vs RR : हार्दिक पंड्या को टॉस के वक्त फैंस ने बुरी तरह चिढ़ाया, मुंबई इंडियंस के कप्तान ने कहा- मूड खुश...

लोकप्रिय पोस्ट