icon

Navdeep Saini: इंग्लैंड में छा गए नवदीप सैनी, पहली ही गेंद पर बिखेर दिए इंग्लिश बल्लेबाज के स्टंप्स, देखिए Video

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अभी काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं.

Navdeep Saini: इंग्लैंड में छा गए नवदीप सैनी, पहली ही गेंद पर बिखेर दिए इंग्लिश बल्लेबाज के स्टंप्स, देखिए Video
authorSportsTak
Mon, 26 Jun 11:26 AM

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अभी काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं. वे वॉर्सेस्टरशर टीम का हिस्सा है. नवदीप सैनी 25 जून को डर्बीशर के खिलाफ मुकाबले में खेलने उतरे और उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट ले लिया. उन्होंने डर्बीशर के ओपनर हैरी केम को बोल्ड किया और तूफानी शुरुआत की. सैनी ने इसी महीने वॉर्सेस्टरशर के साथ चार मैच खेलने का कॉन्ट्रेक्ट किया किया था. मगर अभी वे केवल एक ही मुकाबला खेल पाएंगे. इसके बाद उन्हें वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम से जुड़ना है. वे दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए हैं.

 

सैनी ओपनिंग बॉलर के तौर पर वॉर्सेस्टरशर के लिए गेंदबाजी करने के लिए आए. उनकी पहली गेंद ऑफ साइड के बाहर टप्पा खाने क बाद अंदर की तरफ गई. बल्लेबाज ने इस पर शॉट खेलने की कोशिश नहीं की और गेंद को छोड़ दिया. मगर वह गेंद की लाइन को सही से समझ नहीं पाए और उनके स्टंप्स बिखर गए. मैच के पहले दिन सैनी ने तीन ओवर फेंके और एक मेडन डालते हुए 12 रन पर एक विकेट लिया.

 

इससे पहले सैनी की टीम 237 रन पर ढेर हो गई. बैटिंग में कप्तान जैक लिब्बी ने सबसे ज्यादा 78 रन की पारी खेली. सैनी 11वें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर उतरे मगर बिना कोई रन बनाकर नाबाद आए. इसके बाद डर्बीशर ने भी 32 रन पर दो विकेट गंवा दिए. उसके दोनों ओपनर चलते बने.

 

 

पहले भी काउंटी में खेल चुके हैं सैनी

 

सैनी भारत के लिए इंटरनेशनल लेवल पर तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं. उन्होंने अगस्त 2019 में डेब्यू किया था. उन्होंने 2021 में भारत के लिए आखिरी बार टेस्ट खेला था. यह मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में था जिसमें भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की थी. सैनी लगातार दूसरी बार काउंटी चैंपियनशिप खेलने के लिए गए हैं. पिछली बार वे केंट की तरफ से आठ मैच खेलने के लिए गए थे. मगर दो ही मैच खेले थे. इनमें उन्होंने 11 विकेट लिए थे. 72 रन देकर पांच विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था. इस बार उन्होंने वॉर्सेस्टरशर के लिए चार मैच के लिए हाथ मिलाए थे और वे जुलाई के आखिर तक वही रहने वाले थे. वे काउंटी के लिए जैसे ही इंग्लैंड पहुंचे वैसे ही उन्हें टीम इंडिया में शामिल होने का मैसेज मिला. 
 

ये भी पढ़ें

सरफराज खान को टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल, उनसे आगे ये 3 खिलाड़ियों के नाम, जानिए कौन-कौन
Wanindu Hasaranga: श्रीलंकाई स्पिनर ने ODI में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, किया ऐसा करिश्मा जो कुम्बले-मुरलीधरन भी नहीं कर पाए
Cheteshwar Pujara : 'भाई तू जी क्यों रहा है...', चेतेश्वर पुजारा को लेकर इशांत शर्मा ने क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट