icon

भारतीय खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेलने पहुंचा इंग्लैंड, उसी दिन टीम इंडिया में हो गया सेलेक्शन, अब वेस्ट इंडीज जाएगा

भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) में वापसी करने वाले नवदीप सैनी (Navdeep Saini) जुलाई महीने में अपनी इंग्लिश काउंटी टीम वॉर्सेस्टरशर के लिए तीन मैचों में नहीं खेलेंगे क्योंकि यह वेस्ट इंडीज में टेस्ट सीरीज की तारीखों से टकरा रहा है.

भारतीय खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेलने पहुंचा इंग्लैंड, उसी दिन टीम इंडिया में हो गया सेलेक्शन, अब वेस्ट इंडीज जाएगा
authorPTI Bhasha
Sat, 24 Jun 09:23 AM

भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) में वापसी करने वाले नवदीप सैनी (Navdeep Saini) जुलाई महीने में अपनी इंग्लिश काउंटी टीम वॉर्सेस्टरशर के लिए तीन मैचों में नहीं खेलेंगे क्योंकि यह वेस्ट इंडीज में टेस्ट सीरीज की तारीखों से टकरा रहा है. वे 23 जून को ही इंग्लैंड पहुंचे थे और उसी दिन उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन हो गया. भारत 12 से 16 जुलाई तक डॉमिनिका में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा जबकि दूसरा और अंतिम मैच 20 से 24 जुलाई तक जमैका में होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘काउंटी क्रिकेट में किसी भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के लिए हमेशा एक शर्त होती है कि राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर काउंटी टीम को उसे रिलीज करना पड़ता है. ऐसे में वॉर्सेस्टरशर उस समय के दौरान सैनी की सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाएगा.’

 

वॉर्सेस्टरशर ने शुक्रवार (23 जून) को ही सैनी के साथ करार की घोषणा करते हुए कहा था कि वह जुलाई के आखिर तक टीम के साथ रहेंगे और वह उनके दूसरे विदेशी खिलाड़ी होंगे. 30 साल के सैनी रविवार (25 जून) को डर्बीशर के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वॉर्सेस्टरशर के प्रतिनिधित्व के लिए तैयार हैं. क्लब से जारी बयान के मुताबिक, ‘वॉर्सेस्टरशर ने जुलाई के अंत तक चार मैचों के लिए ‘एलवी इंश्योरेंस काउंटी चैम्पियनशिप’ में अपने दूसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ करार किया है.’

 

काउंटी में कौनसे मैच नहीं खेल पाएंगे नवदीप सैनी

 

भारतीय टीम में वापसी के बाद सैनी वॉर्सेस्टरशर के लिए 10 से 13 जुलाई तक यॉर्कशर, 19 से 22 जुलाई तक लीसेस्टरशर और 26 से 29 जुलाई तक ग्लॉस्टरशर के खिलाफ मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट (दो टेस्ट, आठ एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय) में खेल चुके सैनी ने पिछले सत्र में संक्षिप्त समय के लिए केंट का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने तब चैम्पियनशिप के दो मैचों में 11 विकेट लिए थे.

 

क्लब से जारी बयान में सैनी ने कहा, ‘मुझे पता है कि कपिल देव, जहीर खान और रविचंद्रन अश्विन जैसे भारतीय खिलाड़ी पहले वॉर्सेस्टरशर के लिए खेल चुके हैं और सफलता हासिल की है.’ उन्होंने प्रथम श्रेणी में 60 मैचों में 174 विकेट लिये हैं. सैनी ने करीब ढाई साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है. वे आखिरी बार 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में खेले थे. वहीं पर उनका टेस्ट डेब्यू हुआ था.

 

ये भी पढ़ें

IND vs WI : वेस्ट इंडीज दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये रही फुल स्क्वॉड और पूरा शेड्यूल
सरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं लेने पर सुनील गावस्कर बिफरे, बोले-...कह दो रणजी खेलना छोड़ दो
BCCI का बड़ा फैसला, इतिहास में पहली बार Asian Games 2023 के लिए जाएंगी भारतीय महिला और पुरुष टीमें!

लोकप्रिय पोस्ट