icon

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले नाथन लायन को विराट कोहली नहीं बल्कि इस बल्लेबाज से लग रहा है डर, कहा- मैं इंग्लिश स्पिनर से मदद ले रहा हूं

नाथन लायन को बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले यशस्वी जायसवाल से डर लग रहा है. लायन ने कहा कि वो इसके लिए इंग्लैंड के स्पिनर टॉम हार्टली से मदद ले रहे हैं.

विकेट की अपील करते नाथन लायन
authorNeeraj Singh
Sun, 18 Aug 04:54 PM

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन ने भारतीय बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है. ये बल्लेबाज विराट कोहली नहीं बल्कि युवा यशस्वी जायसवाल हैं. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले नाथन लायन ने कहा है कि जायसवाल काफी चैलेंजिंग हैं और वो हमें तंग कर सकते हैं. ऐसे में लायन ने इसके लिए पहले से ही तैयारी करनी शुरू कर दी है. लायन इंग्लैंड के स्पिनर टॉम हार्टली से मदद ले रहे हैं जिनके लिए भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शानदार रही थी.

 

जायसवाल से लग रहा है डर

 

जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में डेब्यू टेस्ट में शतक ठोका था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ धरेलू सीरीज पर 5 मैचों में कुल 712 रन ठोके थे. ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर काफी ज्यादा पेस और बाउंस होगी जिससे जायसवाल को मुश्किलें आ सकती हैं. ऐसे  में देखना होगा कि ये बल्लेबाज कंगारुओं के खिलाफ कैसा कमाल करता है.

 

लायन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत में कहा कि मैंने इससे पहले जायसवाल के खिलाफ नहीं खेला था. लेकिन हम सभी गेंदबाजों के लिए ये बड़ा चैलेंज होने वाला है. जिस तरह जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.  ऐसे में मैं उन्हें काफी करीबी से देख रहा हूं. मैंने इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर टॉम हार्टली से काफी अच्छी बातचीत की है. उन्होंने मुझे कई चीजें शेयर कीं.

 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर फिलहाल लैंकाशर के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में वहीं उन्हें हार्टली से बात करने का मौका मिला. हार्टली ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुल 20 विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलिया के पास अपनी पुरानी हार का बदला लेने का शानदार मौका है. लायन ने कहा कि मुझे क्रिकेट के बारे में बात करना अच्छा लगता है. अगर कोई टेस्ट खेलता है और मैं उससे बात करता हूं तो मैं उससे जरूर सीखता हूं. हर जगह ज्ञान है और आपको ज्ञान लेना होता है.

 

बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी 2024/25 का शेड्यूल

 

भारत- ऑस्ट्रेलिया

 

पहला टेस्ट- 22-26  नवंबर- पर्थ
दूसरा टेस्ट- 6-10 दिसंबर- एडिलेट
तीसरा टेस्ट- 14-18 दिसंबर - ब्रिसबेन
चौथा टेस्ट- 26-30 दिसंबर- मेलबर्न
पांचवा टेस्ट- 3-7 जनवरी- सिडनी

 

ये भी पढ़ें:

टेस्ट क्रिकेट के 150 साल पूरे होने पर ये दो दिग्गज टीमें खेलेंगी इकलौता टेस्ट मैच, MCG पर होगा हाई वोल्टेज मुकाबला

PAK vs BAN: पाकिस्तान- बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कराची से रावलपिंडी किया गया शिफ्ट, इस वजह से आखिरी समय में लिया गया फैसला

IND vs AUS: 4 रन में गिरे 5 विकेट, 20 साल की भारतीय बॉलर के जाल में उलझकर औंधे मुंह गिरा ऑस्ट्रेलिया, 171 रन से मिली करारी हार

लोकप्रिय पोस्ट