icon

Nathan Lyon Injury : लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हो सकते हैं नाथन लायन

लॉर्ड्स में जारी एशेज सीरीज (Ashes Series 2023, ENG vs AUS) के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन चोटिल हो गए.

nathan lyon injury : लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हो सकते हैं नाथन लायन
authorSportsTak
Fri, 30 Jun 09:07 AM

लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes Series 2023, ENG vs AUS) के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा. उनकी टीम के प्रमुख ऑफ स्पिनर नाथन लायन चोटिल होने के चलते अब पूरी एशेज सीरीज से बाहर हो सकते हैं. लायन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. जिस पर अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी अपडेट दी है.

 

दरअसल, दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की 110 रनों की पारी के चलते 416 रनों का विशाल स्कोर बनाया था इसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम फील्डिंग कर रही थी. तभी एक कैच लपकने के चलते वह चोटिल हो गए और इसके बाद लड़खड़ाते हुए वह मैदान से बाहर गया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लायन की चोट पर अपडेट देते हुए बताया कि उनकी दाहिनी पिंडली में चोट आई है. जिस पर मेडिकल टीम काम कर रही है.

 

अब नहीं खेल सकेंगे लायन 


वहीं दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया के शतकवीर स्टीव स्मिथ ने नाथन लायन की चोट पर अपडेट देते हुए कहा कि इस मैच में हम उन्हें काफी मिस करने वाले हैं. क्योंकि वह गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे. जबकि इसके बाद अगले मैच में भी उनके खेलने पर संकट नजर आ रहा है.

 

पूरी एशेज सीरीज से बाहर हो सकते हैं लायन 


लायन की पिंडली में जो चोट आई है. उसे ठीक होने में कम से कम दो महीने का समय लग सकता है. यही कारण है कि वह 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज से बाहर हो सकते हैं. लायन ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख स्पिनर हैं और पहले एजबेस्टन टेस्ट मैच में उन्होंने आठ विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. इतना ही नहीं अभी तक बिना इंजर्ड हुए लगातार वह अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे थे. जिसकी पहली पारी पारी में 13 ओवर गेंदबाजी करते हुए उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली के रूप में अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 496वां विकेट हासिल किया था.

 

ये भी पढ़ें :- 

हनुमा विहारी ने उठाया बड़ा कदम, अब आंध्र प्रदेश के बजाए इस चैंपियन टीम से खेलेंगे घरेलू क्रिकेट

KKR के गेंदबाज का दमदार शतक, 9वें नंबर पर बल्लेबाजी से कूट दिए 122 रन, नॉर्थ जोन ने 540 रन बनाकर कसा शिकंजा

लोकप्रिय पोस्ट