icon

Nathan lyon : 'मैं सिर पर गेंद खाने के लिए मैदान में नहीं गया...', फिलिप ह्यूज की मौत का जिक्र करते हुए नाथन लायन ने पीटरसन पर क्यों साधा निशाना?

लॉर्ड्स टेस्ट में चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए नाथन लायन.

nathan lyon : 'मैं सिर पर गेंद खाने के लिए मैदान में नहीं गया...', फिलिप ह्यूज की मौत का जिक्र करते हुए नाथन लायन ने पीटरसन पर क्यों साधा निशाना?
authorSportsTak
Sun, 02 Jul 12:01 PM

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लायन (Nathan Lyon) जब बल्लेबाजी करने आए तो चारों तरफ उनके जज्बे की चर्चा होने लगी. दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन नाथन लायन गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे और उसके बाद गेंदबाजी नहीं कर सके थे. इस तरह मैच से पहले बैसाखी के सहारे चलने वाले लायन जब ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में लंगड़ा-लंगड़ा कर बल्लेबाजी करने आए तो सभी फैंस ने उनकी हिम्मत को सराहा. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने इसे ऑस्ट्रेलिया की चाल बताया तो लायन ने उन्हें अब करारा जवाब दिया है.

 

केविन पीटरसन ने क्या कहा?


दरअसल, लायन ऑस्ट्रेलिया के लिए जब बल्लेबाजी करने आए तो पीटरसन ने उस समय कमेंट्री करते हुए कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज इस समय हावी है. ऐसे में कल्पना कीजिए कि गेंद अगर लायन के सिर पर लग जाए और वह कनकशन का शिकार हो जाते हैं. जिससे ऑस्ट्रेलिया को उनकी जगह लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट मिल जाएगा. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए बेंच पर बैठे टॉड मर्फी गेंदबाजी के लिए विकल्प के रूप में मिल सकते हैं. जिन्होंने भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था."

 

लायन ने सब बातों को बताया बकवास 


पीटरसन के इसी कमेंट का जवाब देते हुए लायन ने चौथे दिन के खेल की समाप्ति के बाद उन्हें करारा जवाब दिया. लायन ने साल 2014 में सिर पर गेंद लगने से अपनी जान गंवाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट मेरे मुकाबले में काफी लंबा रहा है. चोट खेल का हिस्सा है. लेकिन किसी से ये सुनना कि मैं सिर पर गेंद खाने के लिए बल्लेबाजी करने गया था. ये सब बकवास है. हमने सिर पर गेंद लगने से एक साथी को खोया है. वहीं लायन से आगे पूछा गया कि क्या क्रिकेट में कनकशन और कोविड-19 के अलावा बाकी इंजरी पर भी लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट होना चाहिए. इस लायन ने कहा कि मैं इसके खिलाफ हूं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

West Indies : भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 से कैसे बाहर हो गई वेस्टइंडीज, तीन बड़े कारण आए सामने

Ashes 2023: 'ये खिलाड़ी सबकुछ कर सकता है', जो रूट का कैच देख फैंस हुए हैरान, हेड के उड़े होश, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट