icon

Exclusive: नजम सेठी एशिया कप को लेकर BCCI पर भड़के, बोले- चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान में होगी क्या नहीं खेलोगे?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया नजम सेठी ने एशिया कप 2023 को लेकर आरोप लगाया है कि जो भी फैसले हो रहे हैं वे एकतरफा हो रहे हैं.

exclusive: नजम सेठी एशिया कप को लेकर bcci पर भड़के, बोले- चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान में होगी क्या नहीं खेलोगे?
SportsTak - Fri, 06 Jan 01:40 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया नजम सेठी ने एशिया कप 2023 को लेकर आरोप लगाया है कि जो भी फैसले हो रहे हैं वे एकतरफा हो रहे हैं. इसको लेकर उनसे या पाकिस्तान बोर्ड से कोई सलाह-मशविरा नहीं लिया जा रहा है. नजम सेठी ने स्पोर्ट्स तक से एक्सक्लूसिव बातचीत में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की पैरवी की और कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह को अकेले फैसले नहीं करना चाहिए. उनका इशारा एशियन क्रिकेट काउंसिल के अगले दो साल के शेड्यूल और रोडमैप को लेकर था. इसमें एशिया कप 2023 के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है.

 

इसके बाद नजम सेठी ने ट्वीट कर जय शाह पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है लेकिन उन्होंने अकेले ही फैसला कर लिया. जब इतना कुछ कर ही रहे हैं तो फिर पाकिस्तान सुपर लीग 2023 का स्ट्रक्चर और कैलेंडर भी बता ही सकते हैं.

 

स्पोर्ट्स तक से बातचीत में नजम सेठी ने कहा कि जिस तरह से अकेले ही फैसला किया गया उससे वह नाराज नहीं हैरान हैं. पूरी काउंसिल बनी हुई है और उसमें किसी से बात नहीं की गई. इस तरह से तो कल को जब वह मुखिया बनेंगे तो वह भी घर में बैठकर फैसला कर लेंगे. एक फोन कॉल तो कर ही लेना चाहिए था.

 

सेठी बोले- एशिया कप को लेकर हमसे बात नहीं हुई

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, एशियन क्रिकेट काउंसिल के डवलपमेंट बोर्ड ने यह फैसले लिए. इस बोर्ड में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व नहीं था. साथ ही कहा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसके बारे में जानकारी दी गई थी. नजम सेठी ने इसका खंडन किया, उन्होंने स्पोर्ट्स तक से कहा, 'मेरी इत्तिला के मुताबिक हमें नहीं बताया गया. हमारे लिए तो यह फैसला अचानक से आया. इससे पहले भी जय शाह ने बयान दिया था जिस पर मेरे से पहले इस पद पर रहे रमीज राजा ने ऐतराज जताया था और वे नाराज भी हो गए थे. बात यह है कि एक तरफ आप चाहते हैं कि पाकिस्तान भारत में आकर वर्ल्ड कप खेले. दूसरी तरफ आप कहते हैं कि हमें पाकिस्तान में जाकर एशिया कप नहीं खेलना. कल को चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान में होगी क्या वह भी नहीं खेलेंगे? यह बात न तो उसूल की है और न ही क्रिकेट की.'

 

उन्होंने आगे कहा, 'उसूल की हो तो आप यह कहें कि हम आपको खेलने की दावत भी नहीं देंगे और हम आएंगे भी नहीं. आप आते नहीं है और हमें कहते हैं कि आप इंडिया आ जाए तो यह किस्म का उसूल है. मेरा यह है कि सियासत को दूर रखना चाहिए. बीसीसीआई तो स्वतंत्र बोर्ड हैं. हम तो स्वतंत्र भी नहीं है और सरकार का हिस्सा हैं. जाहिर है कि हमें तो सरकार से हर बात की मंजूरी लेनी होती है. बीसीसीआई तो प्राइवेट है. भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होनी चाहिए.'

लोकप्रिय पोस्ट