icon

'IPL में सीखने को कुछ नहीं', बांग्लादेशी बोर्ड के अधिकारी ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया झटका, अपने खिलाड़ी को बीच टूर्नामेंट वापस बुलाया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान जिम्बाब्वे सीरीज के लिए मई में उसकी टीम के साथ रहे. सीएसके ने इस खिलाड़ी को दो करोड़ में लिया था.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर रही है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 18 Apr 12:38 PM

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2024 के बीच बुरी खबर है. बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान मई में उसकी ओर से नहीं खेल पाएंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इस खिलाड़ी को वापस बुला रहा है. ऐसे में आईपीएल 2024 में आखिरी लीग मैचों और प्लेऑफ में जाने पर मुस्तफिजुर रहमान चेन्नई की तरफ से नहीं खेल पाएंगे. खबर है कि बांग्लादेश बोर्ड उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में खिलाना चाहता है. इस बाएं हाथ के पेसर ने सीएसके के खिलाफ कमाल की बॉलिंग की है. उन्होंने अभी तक पांच मैच में 10 विकेट लिए हैं. वे सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं.

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, मुस्तफिजुर के पास आईपीएल में खेलने की एनओसी (नॉन ऑब्जेक्ट सर्टिफिकेट) 1 मई तक थी. इसके बाद वे 2 मई को बांग्लादेश स्क्वॉड से जुड़ जाएंगे और 3 मई को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए उपलब्ध होंगे. बांग्लादेशी मीडिया ने बीसीबी ऑपरेशंस हेड जलाल युनूस के हवाले से लिखा है कि उनके लिए मुस्तफिजुर की फिटनेस चिंता का विषय है. जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है और वे चाहते हैं कि इससे पहले वह पूरी तरह से फिट और तरोताजा रहे.

जलाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा,

 

हमारी चिंता मुस्तफिजुर की फिटनेस है. फ्रेंचाइज चाहेंगी कि वह 100 फीसदी फिट रहे. वे उसकी फिटनेस से समझौता नहीं करेंगी. अगर वह यहां आता है तो हम उसे वर्कलोड प्लान देंगे. आईपीएल में यह संभव नहीं है.

 

'मुझे फिट मुस्तफिजुर चाहिए'

 

मुस्तफिजुर रहमान कुछ समय पहले भी बांग्लादेश गए थे. तब वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका जाने के लिए पासपोर्ट के काम से ढाका गए थे. जलाल युनूस ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप का उदाहरण देते हुए कहा कि तब दो बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल खेला था और बाद में उन्होंने थकान की शिकायत की थी. बोर्ड चाहता है कि बड़े टूर्नामेंट से पहले मुस्तफिजुर फिट रहे. उन्होंने कहा,

 

हम एक बड़े इवेंट में जा रहे हैं. इससे पहले हम उसे टीम के साथ चाहते हैं. अमेरिका के साथ हमारी सीरीज मई में शुरू होनी है. उसे तब साथ रहना होगा. उसे शारीरिक तौर पर फिट रहना होगा. अगर वह थक जाता तो अच्छा नहीं खेल पाएगा. फिर वह हमारे किस काम का है? मुझे फिट मुस्तफिजुर चाहिए थका हुआ नहीं.

 

जलाल ने कहा कि मुस्तफिजुर काफी समय से आईपीएल खेल रहे हैं और उनके पास काफी अनुभव है. अब उनके लिए आईपीएल में सीखने को कुछ नहीं है. बाकी खिलाड़ी उनसे सीखते हैं जिससे बांग्लादेश को कोई फायदा नहीं होगा.

 

ये भी पढ़ें

IPL Bad Boy : आईपीएल में विकेटों की बारिश करने वाला कैसे बन गया बैड बॉय, नौकरी के साथ इज्‍जत गंवाई, खुद किया अपना करियर चौपट, BCCI ने भी लगाया बैन
T20 World Cup 2024: कोहली करेंगे ओपनिंग, हार्दिक को नहीं मिलेगा मौका? रोहित शर्मा बोले- फेक न्यूज...

लोकप्रिय पोस्ट