icon

दलीप ट्रॉफी में शतक ठोकने वाले मुशीर खान का बड़ा खुलासा, कहा- कुलदीप यादव का सामना करने के लिए ऋषभ पंत और गिल ने मुझे...

मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में शतक ठोकने के बाद कहा कि मुझे ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने कुलदीप यादव का सामना करने के तरीके के बारे में बताया था जिससे मुझे काफी ज्यादा मदद मिली.

शतक ठोकने के बाद जश्न मनाते मुशीर खान
authorNeeraj Singh
Thu, 05 Sep 07:46 PM

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान दुनिया को मुशीर खान के बारे में पता चला. इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. मुशीर खान सरफराज खान के भाई हैं और दोनों ही एक ही टीम यानी की इंडिया बी की तरफ से दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं. ये मुकाबला बेंगुलरु में खेला जा रहा है. मुशीर ने दलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में ही 105 रन की पारी खेल कमाल कर दिया. मुशीर ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए और इंडिया बी के स्कोर को 94 रन से 204 रन तक पहुंचाया. 94 के कुल स्कोर पर 7 विकेट गिर गए थे लेकिन नवदीप सैनी के साथ मिलकर मुशीर ने इससे आगे एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और दिन के अंत में वो नाबाद लौटे.

 

सैनी ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया

 

दलीप ट्रॉफी का पहला दिन खत्म होने के बाद मुशीर ने अपनी बैटिंग को लेकर अहम खुलासा किया. मुशीर ने इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं ज्यादा से ज्यादा गेंदों को खेलना चाहता था और इस दौरान मैं रन के बारे नहीं सोच रहा था. मैं पूरे दिन खेलना चाहता था और मैं इसे सेशन दर सेशन आगे बढ़ाना चाहता था. मैं जब बल्लेबाजी के लिए आया तब गेंद काफी ज्यादा स्विंग कर रही थी.

 

मुशीर ने आगे कहा कि मैं गेंद को अपने शरीर के काफी करीब लेकर खेलना चाहता था. मैं कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता था. मुझे पता था कि अगर मैं क्रीज पर रहा तो रन अपने आप आएंगे. बता दें कि मुशीर ने 205 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने नवदीन सैनी जो 29 रन बनाकर नाबाद रहे उनके साथ मिलकर 8वें विकेट के लए 108 रन की साझेदारी की.

 

मुशीर ने कहा कि जब दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे तब मैं काफी संभलकर खेल रहा था. इसके बाद सैनी भाई आए और उन्होंने मुझे काफी आत्मविश्वास दिलाया. उन्होंने कहा कि उन्हें ओवर में चाहे दो या 6 गेंदें मिले वो खेलेंगे. मुशीर ने आगे कहा कि इसी के चलते हम साझेदारी करने में कामयाब हो पाए.

 

कुलदीप का किया इस तरह सामना

 

मुशीर ने इस दौरान टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव का भी सामना किया. उन्होंने कुलदीप के 10 में से 5 ओवर खेले. मुशीर ने बताया कि शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने मुझे कुलदीप यादव का सामना करने के टिप्स दिए थे. मुशीर ने बताया कि ये दूसरी बार था जब मैं कुलदीप यादव का सामना कर रहा था. ऐसे में गिल और पंत भाई जैसे अनुभवी बल्लेबाज थे. दोनों ने कुलदीप यादव की उन गेंदों के बारे में बताया जिनपर मैं रन बना सकता हूं. क्योंकि मुझे पता था कि एक बार मैं विकेट पर सेट हो गया तो मेरे लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा.

 

19 साल के मुंबई के बल्लेबाज ने दलीप ट्रॉफी के अनुभव को लेकर कहा कि मेरे लिए ये काफी बेहतरीन अनुभव है क्योंकि विरोधी और मेरी टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं. मैं उनको देख रहा हूं कि वो कैसे सोचते हैं. मैच में और अभ्यास सेशन में मैं इन सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी देखता हूं.

 

ये भी पढ़ें :- 

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

लोकप्रिय पोस्ट