icon

सरफराज के भाई मुशीर खान टीम इंडिया में होंगे शामिल! ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलेंगे टेस्ट मैच, राजस्थान के इस फिरकी बॉलर को भी मिलेगा मौका!

19 साल के मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में 373 गेंदों का सामना किया था. उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाज नवदीप सैनी के साथ मिलकर अहम साझेदारी की जिसने आगे चलकर मैच का नतीजा तय किया.

मुशीर खान पिता नौशाद खान के साथ.
authorShakti Shekhawat
Mon, 09 Sep 09:37 PM

उभरते हुए बल्लेबाज मुशीर खान को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम में शामिल किया जा सकता है. मुंबई से आने वाले इस इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में कमाल का खेल दिखाया है. सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर ने अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने से पहले ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रख दिया था. उन्होंने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने इंडिया बी की ओर से खेलते हुए आकाश दीप, खलील अहमद और आवेश खान जैसे गेंदबाजों के सामने 181 रन की पारी खेली थी. मुशीर ने इससे पहले रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में दोहरा और फाइनल में शतक उड़ाया था.

 

19 साल के मुशीर ने दलीप ट्रॉफी में 373 गेंदों का सामना किया था. उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाज नवदीप सैनी के साथ मिलकर अहम साझेदारी की जिसने आगे चलकर मैच का नतीजा तय किया.

 

इंडिया ए टीम को अगले साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. इसके तहत उसे तीन अनाधिकारिक टेस्ट खेलने हैं जो चार दिन के होंगे. इंडिया ए टीम का यह दौरा भारतीय सीनियर टीम के दौरे के आसपास रहेगा. इस दौरे के लिए दलीप ट्रॉफी और ईरानी कप में प्रदर्शन के जरिए खिलाड़ियों का चयन होगा. ईरानी कप का मुकाबला शेष भारत और रणजी ट्रॉफी विजेता मुंबई के बीच होगा. इंडिया ए टीम के साथ टेस्ट खेलने वाले कुछ युवा चेहरों और तेज गेंदबाजों को भेजा जा सकता है. इनके अलावा मुशीर और राजस्थान से आने वाले बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुथार को चुना जाना तय है.

 

मानव बनेंगे रवींद्र जडेजा के उत्तराधिकारी!

 

मानव ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में कमाल का खेल दिखाया था. उन्होंने इंडिया सी टीम के लिए खेलते हुए सात विकेट चटकाए थे और अपनी टीम इंडिया सी को विजेता बनाया था. वे इसके अलावा भी लगातार प्रभावशाली खेल दिखा रहे हैं. उनके इस प्रदर्शन के चलते उत्तर प्रदेश से आने वाले सौरभ कुमार पीछे छूट गए. मानव अभी नौजवान हैं. इससे सेलेक्टर्स उन्हें आने वाले समय में रवींद्र जडेजा के उत्तराधिकारी के तौर पर देख रहे हैं. सेलेक्टर्स मानव को लगातार इंडिया ए में मौके देना चाहते हैं जिससे कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा लाल गेंद क्रिकेट का अनुभव हो जाए.
 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर-रोहित शर्मा ने क्या सोचकर इतना बड़ा फैसला किया! बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट से पहले देना होगा जवाब

IND vs AUS: 'भारतीयों को हराने में...', ऑस्ट्रेलियाई सूरमा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले रोहित सेना को क्या चेतावनी दे दी?
भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट से ठीक पहले बांग्लादेश का दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड जाकर करने लगा ये काम

लोकप्रिय पोस्ट