icon

सरफराज के बाद मुशीर खान ने टीम इंडिया में आने की ठानी, रणजी फाइनल में ठोका शतक, तोड़ा सचिन का 29 साल पुराना रिकॉर्ड

Musheer Khan Century: मुशीर खान से करियर के छठे फर्स्ट क्लास मैच में दूसरा शतक लगाया. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सामने यह कमाल किया और उनका रिकॉर्ड भी तोड़ा.

मुशीर खान रणजी ट्रॉफी 2024 में तीन मैच में दो शतक उड़ा चुके हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 12 Mar 08:35 PM

मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान रन मशीन बने हुए हैं. उन्होंने 12 मार्च को रणजी ट्रॉफी फाइनल में विदर्भ के खिलाफ शतक ठोका और 136 रन की पारी खेली. इसके जरिए 41 बार की चैंपियन मुंबई ने शिकंजा कस दिया. उसने विदर्भ को जीत के लिए मुशीर ने 326 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए. इससे फर्स्ट क्लास करियर का दूसरा शतक लगाया. मुशीर ने इस शतक से रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई की ओर सबसे कम उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. सचिन ने 1994-95 में 21 साल की उम्र में शतक लगाया था तो मुशीर ने यह कमाल 19 साल में ही कर दिया.

 

मुशीर ने जब विदर्भ के खिलाफ शतक लगाया तब सचिन स्टैंड्स में बैठे थे और मैच देख रहे थे. सरफराज के छोटे भाई मुशीर अभी जबरदस्त फॉर्म में हैं. वे रणजी ट्रॉफी में लगातार तीन मैचों में 50 से ऊपर का स्कोर बना चुके हैं. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में नाबाद 2023 रन की पारी खेली. यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का पहला शतक रहा. सेमीफाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ उन्होंने 55 रन बनाए. अब फाइनल में दूसरी पारी में 136 रन बनाकर करियर का दूसरा शतक लगाया. उन्होंने अभी तक छह ही फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इनमें दो शतक ठोक चुके हैं जिनमें से एक दोहरा है.

 

 

मुशीर ने 3 मैचों में बना दिए 433 रन

 

मुशीर ने अंडर 19 वर्ल्ड कप से लौटने के बाद मुंबई के लिए तीन मैचों में 433 रन बना चुके हैं. इस दौरान वे एक ही बार दहाई से कम के स्कोर पर आउट हुए हैं. उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी कमाल की बैटिंग की थी. वहां पर उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था. मुशीर के भाई सरफराज ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए थे. अब वही काम मुशीर कर रहे हैं.


सचिन को इंप्रेस करने पर दिया ध्यान

 

मुशीर ने सचिन की मौजूदगी में रणजी फाइनल में शतक लगाने के बारे में पीटीआई से कहा कि इससे उन्हें मोटिवेशन मिली. उन्होंने कहा,

 

मुझे पता नहीं था कि सचिन सर वहां पर हैं. लेकिन जब मैं 60 रन पर खेल रहा था तब मैंने उन्हें बिग स्क्रीन पर देखा और वहां से मैं इस मोटिवेशन से खेला कि वह आज देख रहे हैं और मुझे सर को इंप्रेस करना है.

 

ये भी पढ़ें
IPL 2024: टीम इंडिया के सितारे की बिगड़ी किस्मत, लगातार दूसरे साल चोट ने तोड़ा आईपीएल का सपना, 2 टीमों की लड़ाई में मिले थे 10 करोड़ रुपये
Rajasthan Royals का IPL 2024 के लिए बड़ा ऐलान, RCB के खिलाफ खेलेगी इंपैक्ट मैच, जर्सी से मिलेगा खास मैसेज

भारतीय स्‍टार ने जीता ICC Player of the Month का अवॉर्ड तो खुशी से झूमा BCCI, 1.10 सेकेंड का खास सेलिब्रेशन हुआ Viral

लोकप्रिय पोस्ट