icon

छोटे भाई मुशीर को शून्य पर आउट करने वाले RCB के गेंदबाज से बड़े भाई ने लिया बदला, सरफराज खान ने एक ओवर में ठोके...VIDEO

Duleep Trophy : भारत में जारी दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के पहले मैच में इंडिया-बी से खेलते सरफराज खान ने मुशीर को शून्य पर आउट करने वाले गेंदबाज को मजा चखाया.

दलीप ट्रॉफी में मैच के दौरान सरफराज खान के साथ छोटे भाई मुशीर खान (फोटो क्रेडिट -बीसीसीआई)
authorShubham Pandey
Sun, 08 Sep 09:30 AM

Duleep Trophy : भारत में जारी दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के पहले मैच में इंडिया-बी से खेलते हुए सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने पहली पारी में 181 रनों की मैराथन पारी खेली. लेकिन इसके बाद दूसरी पारी में वह एक रन भी नहीं बना सके और आरसीबी से आईपीएल 2024 सीजन तक खेलने वाले आकाश दीप ने उन्हें शून्य पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने वाले बड़े भाई सरफराज खान ने हालांकि आकाश दीप से बदला लिया और उनके ओवर में पांच चौके जड़ा डाले. जिसका वीडियो बीसीसीआई ने भी जारी किया है.

 

शून्य पर आउट हुए मुशीर खान 


दरअसल, इंडिया-बी ने पहली पारी में 321 रन बनाए थे. इसके जवाब में शुभमन गिल की कप्तानी इंडिया-ए पहली पारी में 231 रन पर ही सिमट गई थी. इसके बाद दूसरी पारी में  इंडिया-बी की शरूआत सही नहीं रही और 13 रन के स्कोर जब यशस्वी जायसवाल (9) सस्ते में चलते बने तो नंबर तीन पर मुशीर खान को भेजा गया. मुशीर ने छह गेंद खेली व एक भी रन नहीं बना सके और उन्हें शून्य पर आकाश दीप ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. लेकिन नंबर चार पर आने वाले सरफराज खान ने बाद में आकाश दीप को मजा चखाया.

 

सरफराज खान ने जड़े पांच लगातार चौके 


पारी के दसवें ओवर में गेंदबाजी करने आए आकाश दीप की पहली गेंद को सरफराज ने जाने दिया. इसके बाद अगली पांच गेंदों पर सरफराज खान ने लगातार पांच चौके जड़े और कुल 20 रन बटोरे. सरफराज के यही पांच चौकों का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 


240 रन से आगे इंडिया-बी 


वहीं मैच की बात करें तो इंडिया-ए की पहली पारी को 231 रन पर समेटने के बाद इंडिया-बी ने तीसरे दिन के अंत तक छह विकेट पर 150 रन बना लिए थे. जिसमें तीसरे दिन सरफराज ने 36 गेंदों में सात चौके और एक छक्के से 46 रन बनाए. जबकि ऋषभ पंत ने 47 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के से 61 रन की पारी खेली. जिससे इंडिया-बी अभी 240 रनों की बढ़त ले चुकी है और अब उनकी टीम अपनी लीड को 300 से पार लेकर जाना चाहेगी. जिससे वह शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया-ए पर दोबारा दबाव बना सके. वहीं आकाश दीप ने तीसरे दिन दो विकेट झटके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Babar Azam : बाबर आजम की कप्तानी का कौन और कब करेगा फैसला? पाकिस्तान बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खोला बड़ा राज

'पाकिस्तान से बाहर कोई टेस्ट मैच नहीं होगा', इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज को लेकर पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बताया पूरा प्लान

IND vs BAN: टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश से मिली चेतावनी, बोर्ड डायरेक्टर बोले- अब उन्हें हमसे खेलने...

लोकप्रिय पोस्ट