icon

धोनी के साथी और टीम इंडिया के ओपनर ने BCCI से तोड़ा नाता, कहा - सहवाग की तरह अगर मुझे भी...

टेस्ट टीम इंडिया के कभी धाकड़ ओपनर रहने वाले मुरली विजय (Murali Vijay) पिछले काफी लंबे अरसे से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. े

धोनी के साथी और टीम इंडिया के ओपनर ने BCCI से तोड़ा नाता, कहा - सहवाग की तरह अगर मुझे भी...
SportsTak - Sat, 14 Jan 12:56 PM

टेस्ट टीम इंडिया के कभी धाकड़ ओपनर रहने वाले मुरली विजय (Murali Vijay) पिछले काफी लंबे अरसे से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी ओपनिंग करने वाले मुरली विजय ने अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर भड़ास निकाली है. मुरली विजय ने कहा कि मेरे बीसीसीआई से शायद अब सभी तरह के नाते समाप्त हो चुके हैं. क्योंकि एक बार जब आपकी उम्र 30 साल की हो जाती है तो फिर आपको 80 साल का बुजुर्ग समझ लिया जाता है और फिर आपकी वापसी मुश्किल हो जाती है. इतना ही नहीं आगे उन्होंने टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर सहवाग का भी उदाहरण दे डाला.

 

साल 2018 में खेला था पिछला टेस्ट 
गौरतलब है कि मुरली विजय ने भारत के लिए अपना अंतिम टेस्ट मैच साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर्थ के मैदान में खेला था. इसके बाद से उन्होंने वापसी करने की दमदार कोशिश की मगर उनकी उम्र बढती चली गई और फिर वह जगह नहीं बना सके. इस तरह 38 साल के हो चुके मुरली विजय ने स्पोर्ट्सस्टार से बातचीत में कहा, "मेरे विचार से मुझे लगता है कि अब बीसीसीआई से मेरा नाता समाप्त हो चुका है. अब मैं भारत नहीं बल्कि विदेशों में क्रिकेट खेलने के बारे में सोच रहा हूं. मैं अभी भी क्रिकेट खेलना चाहता हूं."

 

विजय ने आगे उम्र के बारे में कहा, "जब हम सब एक बार 30 साल के हो जाते हैं तो फिर भारतीय क्रिकेट के लिए बेकार हो जाते हैं. हमें इस तरह से समझा जाता है जैसे कि हम 80 साल के बुजुर्ग हो गए हैं. मेरे अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है लेकिन मुझे बहुत ही कम मौके मिले हैं. यही कारण है कि मुझे अब बाहर मौके खोजने पड़ रहे हैं."

 

वहीं मुरली विजय ने आगे वीरेंद्र सहवाग का उदाहरण देते हुए कहा, "अगर मुझे भी टीम इंडिया में वीरेंद्र सहवाग के जितना समर्थन मिला होता तो शायद चीजें कुछ और होती."

 

बता दें कि साल 2020 के बाद से मुरली विजय को तमिलनाडु की उनकी घरेलू टीम से भी बाहर कर दिया गया था. इसके बाद से अभी तक मुरली वापसी नहीं कर सके हैं. इस तरह मुरली के करियर की बात करें तो भारत के लिए वह 61 टेस्ट, 17 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमशः 3982 रन, 339 रन और 169 रन बना चुके हैं. जबकि आईपीएल में वह कई सालों तक महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से भी खेले और उन्होंने 106 मैचों में 2619 रन बनाए हैं.

लोकप्रिय पोस्ट