icon

मुरली विजय का घातक अंदाज जारी, 19 गेंद में उड़ाया 'शतक', ठोके 12 छक्के

मुरली विजय ने हाल ही में लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है.

मुरली विजय का घातक अंदाज जारी, 19 गेंद में उड़ाया 'शतक', ठोके 12 छक्के
SportsTak - Sat, 16 Jul 10:57 AM

मुरली विजय ने हाल ही में लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है. वे तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रुबी ट्रिचि वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं. 15 जुलाई को इस टीम के लिए उन्होंने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक लगाया. उन्होंने 66 गेंद में 121 रन की आतिशी पारी खेली. लेकिन बाकी के बल्लेबाजों से उन्हें मदद नहीं मिली ऐसे में टीम को नेल्लई रॉयल किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी.  रॉयल किंग्स ने दो विकेट पर 236 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में ट्रिचि वॉरियर्स सात विकेट पर 170 रन ही बना सके और 66 रन से मैच हार गए.

 

मुरली विजय ने अपनी पारी में सात चौके और 12 आसमानी छक्के लगाए. इस तरह 121 में से 100 रन तो उन्होंने बाउंड्रीज से ही बटोर लिए. यानी केवल 19 बॉल में ही 100 रन उड़ा दिए. उन्होंने इस पारी के दौरान 19 गेंद में 50 रन पूरे किए. फिर 57 गेंदों में शतकीय आंकड़ा पार किया. बैटिंग के दौरान वे चोटिल हो गए थे इस वजह से उन्हें फिफ्टी के बाद दिक्कत हुई और वे रन बनाने में थोड़े धीमे हो गए. इसके बावजूद उन्होंने तमिलनाडु प्रीमियर लीग का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बना दिया. 

 

 

 

 

अकेले लड़े मुरली

मुरली विजय ने अपनी टीम के 170 में से 121 रन बनाए. यह कुल रनों का 71.18 प्रतिशत रहा. बाकी के बल्लेबाजों ने 49 रन ही बनाए. ट्रिचि के बल्लेबाजों में विजय के अलावा आदित्य गणेश (13) और पी सरवन कुमार (10) ही ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. मुरली विजय मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए.

 

दो साल बाद मुरली की वापसी

मुरली विजय ने हाल ही में करीब दो साल बाद वापसी की थी. वे आखिरी बार आईपीएल 2020 में सीएसके के लिए खेले थे. वापसी के बाद से वे अच्छी फॉर्म में लग रहे हैं. अभी तक उन्होंने चार मैच खेले हैं और एक शतक व एक अर्धशतक वे लगा चुके हैं. पिछले मैच में उन्होंने 24 गेंद में अर्धशतक लगाया था. वे 38 साल के हो चुके हैं लेकिन उनके आक्रामक खेल के अंदाज में कोई कमी नहीं आई है.

लोकप्रिय पोस्ट